×

Lucknow News: आर्मी में भर्ती के नाम पर बेरोजगारों को ठग रहे थे जीजा-साले, STF ने किया गैंग का भंडाफोड़

Lucknow News: मनीष सेना में भर्ती करने के एवज में 7-7 लाख रुपए लेते और फर्जी नियुक्ति पत्र देकर फरार हो जाते थे। एसटीएफ के मुताबिक, गैंग के ने सदस्यों की तलाश जारी है।

Sunil Mishraa
Published on: 31 Jan 2023 10:51 AM GMT
Lucknow Brother in law were cheating
X

Lucknow Brother in law were cheating

Lucknow News: यूपी में एक जीजा और साला भारतीय सेना में भर्ती कराने के नाम पर जालसाजी करने का गैंग चला रहा था। यूपी एसटीएफ ने जीजा मनीष यादव को गिरफ्तार कर लिया है। मनीष सेना में भर्ती करने के एवज में 7-7 लाख रुपए लेते और फर्जी नियुक्ति पत्र देकर फरार हो जाते थे। एसटीएफ के मुताबिक, गैंग के ने सदस्यों की तलाश जारी है।

एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम ने बताया कि, सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर उगाही करने के कई गैंग राज्य में सक्रिय है। इनकी धड़पकड़ के लिए कई टीम गठित की गई है। सोमवार को देर रात सूचना मिली थी कि कुछ अभ्यर्थियों से नौकरी के नाम पर पैसे लेने ऐसे ही एक गैंग का सरगना राजधानी में चिनहट इलाके के मटियारी चौराहे पर आने वाला है। टीम ने घेरेबंदी कर इब्राहिमपुर, अम्बेडकर नगर निवासी मनीष यादव को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से 5 अलग अलग सरकारी विभागों के आईडी कार्ड, ज्वाइनिंग इंस्ट्रक्शन व लैपटॉप बरामद किया गया है।

आर्मी में भर्ती के लिए लेता था 7 लाख रूपये

पूछताछ में आरोपी मनीष यादव ने बताया कि वह अपने साले जितेन्द्र राजपूत और सुशील मौर्य के साथ मिलकर भारतीय सेना में भर्ती के नाम पर बेरोजगारों को शिकार बनाते है। अब तक करीब 15-20 युवाओं से भर्ती के नाम पर 7-7 लाख रूपये भर्ती के नाम पर ले चुके हैं। जिन्हे आपस में बांट लिया जाता था। उसने बताया कि उसके पास से बरामद हुए फर्जी आईडी कार्ड और ज्वाइनिंग इंस्ट्रक्शन साले जितेन्द्र के साइबर कैफे से डाउनलोड करके फर्जी तरीके से बनाया है।

सालों को ठग जीजा ने दे रखी थी जालसाजी की जिम्मेदारी

आरोपी मनीष यादव ने बताया कि जौनपुर के रहने वाला सुशील का काम भोले-भाले लड़कों को भर्ती के नाम पर अपने जाल फंसाना था। साले जितेन्द्र का काम फर्जी तरीके से कागजात तैयार करना था। वहीं अभ्यर्थियों से पैसों और भर्ती करने की डील वह खुद करता था। एसएसपी एसटीएफ विशाल विक्रम ने बताया कि मनीष यादव की बयान के आधार पर अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो गई है। वहीं मनीष को अग्रिम कार्रवाई के लिए थाना चिनहट में दाखिल कर दिया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story