×

Lucknow Building Collapse: मलबे में सपा और कांग्रेस नेताओं का परिवार भी दबा, खराब मौसम रेस्क्यू ऑपरेशन में डाल रहा खलल

Lucknow Building Collapse: पिछले 12 घंटे से ज्यादा वक्त से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इसमें एनडीआएफ, एसडीआरएफ के अलावा सेना की टीम भी जुटी हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Jan 2023 3:38 AM GMT
Lucknow Building Collapse
X

Lucknow Building Collapse (Photo: Newstrack.com) 

Lucknow Building Collapse: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में मंगलवार शाम उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक पांच मंजिला इमारत अचानक भरभरा कर ढ़ह गई। घटना इतनी भयावह थी कि चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस कम पड़ गए। इमारत में करीब 14-15 परिवार रहते थे। जिनमें सपा और कांग्रेस नेताओं का परिवार भी शामिल है।

इस बिल्डिंग में सपा नेता अब्बास हैदर, कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता जीशान हैदर और एक अन्य कांग्रेस नेता अमीन हैदर का परिवार रहता था। मिली जानकारी के मुताबिक, इमारत के मलबे में अभी भी सपा नेता अब्बास हैदर की मां और बहू के दबे होने की आशंका है। आज यानी बुधवार सुबह तक छत काटकर 14 लोगों को रेस्क्यू किया गया है।

आंधी और बूंदाबांदी से रेस्क्यू में आ रही दिक्कत

पिछले 12 घंटे से ज्यादा वक्त से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। इसमें एनडीआएफ, एसडीआरएफ के अलावा सेना की टीम भी जुटी हुई है। आंधी और बूंदाबांदी के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत हो रही है। अभी 4-5 घंटे यानी 12 बजे तक रेस्क्यू पूरा होने की उम्मीद है। अब तक 3 फ्लोर की छत काटी जा चुकी है। चौथी फ्लोर को काटने का काम चल रहा है।

यूपी डीजीपी डीएस चौहान घटनास्थल पर डटे रहे। उन्होंने बताया कि तीन मंजिल का मलबा हटाने के बाद रेस्क्यू टीम अब चौथी, पांचवीं और फिर बेसमेंट के मलबे को हटाएगी। डीजीपी चौहान ने बताया कि रेस्क्यू किए गए सभी लोग सुरक्षित हैं और इनमें से 7 लोगों को इलाज के लिए श्याम प्रसाद मुखर्जी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिल्डिंग को यजदान बिल्डर ने बनवाया था

हजरतगंज के वजीर हसन रोड पर बनी इस बिल्डिंग को 2010 में यजदान बिल्डर ने बनवाया था। डीजीपी ने बताया कि यह इमारत सपा सरकार मे मंत्री रहे शाहिद मंजूर के बटे नवाजिश मंजूर की है। उसे मेरठ से हिरासत में ले लिया गया है। लखनऊ लाकर उससे कड़ी पूछताछ की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story