×

Lucknow News: फुटपाथ पर मेवे बेचने वाले कश्मीरियों के ड्राईफ्रूट अराजकतत्वों ने गोमती नदी में फेंके, मौके पर पुलिस

Lucknow News: कश्मीर से लखनऊ आकर ड्राईफ़्रूट बेचकर अपना जीवन यापन करने वाले लोगों के साथ अमानवीय घटना हुई है। चार से पाँच अज्ञात लोगों ने गाड़ी से आकर उनका सारा सामान गोमती नदी में फेंक दिया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 2 Feb 2023 8:38 AM GMT (Updated on: 2 Feb 2023 9:07 AM GMT)
X

Lucknow News (video: Newstrack)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक बार शर्मनाक घटना सामने आयी है। कश्मीर से लखनऊ आकर ड्राईफ़्रूट बेचकर अपना जीवन यापन करने वाले लोगों के साथ अमानवीय घटना हुई है। चार से पाँच अज्ञात लोगों ने गाड़ी से आकर उनका सारा सामान गोमती नदी में फेंक दिया। कश्मीरी युवक 1090 स्थित गांधी सेतु पर दुकान लगाते हैं। स्थानीय लोगों द्वारा आरोपियों को घेर लिए जाने पर आरोपी गाड़ी छोड़कर फरार हो गये। पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में ले लिया। इससे पहले भी लखनऊ में कश्मीरी दुकानदार को पीटे जाने की घटना हो चुकी है।

राजधानी में ड्राई फ्रूट्स बेचने वाले कश्मीरी युवकों से कार सवार ने युवक युवतियों ने मारपीट की है। उनका लाखों का समान गोमती नदी में फेंक दिया। कश्मीरी युवकों का आरोप है कि कश्मीर से वो अपने कॉलेज की फीस जमा करने के लिए दो पैसे कमाने आते है लेकिन लोग उन्हें ऐसा करने नही दे रहे है। वहीं पुलिस के मुताबिक, ये मामला दो कस्टमर के बीच का था, जिसमें से एक ने इन युवकों का समान फेंक दिया।

कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले मोहसिन ने बताया कि गुरुवार को वो रोज की ही तरह समान बेच रहे थे। पहले पुलिस आई और उन्हें प्यार से अपना समान हटाने के लिए कहा। कुछ देर बाद ही एक कार से कुछ युवक युवती आए और खुद को नगर निगम का बताते हुए उनका समान गोमती नदी में फेंक दिया। वहां मौजूद एक वकील ने जब इसका विरोध किया तो वे अपनी गाड़ी छोड़ कर मौके से फरार हो गए।

पढ़ाई के लिए बेचते हैं मेवे

एक अन्य कश्मीरी युवक आबिद ने कहा कि बीते दो महीनों से वो अपना समान लखनऊ में बेच रहे है। वो कश्मीर में बीकॉम कर रहे है और उसी की फीस जमा करने के लिए हर साल ठंड में ड्राई फ्रूट्स बेचने आते है। लेकिन उनके साथ ऐसा सुलूक नही होता है। उसने बताया उन्हे पुलिस ने बताया था कि लखनऊ में जी 20 और इन्वेस्टर मीट प्रोग्राम होना है। ऐसे में वहां दुकान नहीं लगानी है। इसलिए ही वो किनारे बैग में सब सामान रखे हुए थे क्योंकि बस कुछ दिन ही वो लखनऊ में रहने वाले है ऐसे में वो चाहते थे की उनका पूरा सामान बिक जाए।

घटना में क्या बोली पुलिस

वहीं हजरतगंज इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गोमती बंधे पर कश्मीरी युवक समान की बिक्री कर रहे थे। वहां पर मौजूद एक अधिवक्ता और कार सवार युवकों में कुछ विवाद हुआ था। जिसमें कार सवार युवकों ने कश्मीरी युवकों का बैग नदी में फेंक दिया था। कार को जब्त कर लिया गया है और समान फेंकने वालों को तलाश की जा रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story