×

Lucknow News: स्वंतत्रता सेनानियों के नाम पर होगा आलगबाग समेत इन बस अड्डों का नाम

Lucknow News: लखनऊ में जल्द ही बस अड्डों का नाम बदलने की तैयारी हो रही है। इन बस अड्डों के नाम स्वंतत्रता सेनानियों और महापुरुषों के नाम से रखे जाएंगे। अब आने वाले दिनों में प्रदेश के कई बस अड्डों के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नाम से जाने जाएंगे।

Prashant Dixit
Published on: 5 Jan 2023 9:27 AM GMT
Alambagh Bus Terminal
X

Alambagh Bus Terminal (Social Media)

Lucknow Bus Stand News: लखनऊ में जल्द ही बस अड्डों का नाम बदलने की तैयारी हो रही है। इन बस अड्डों के नाम अब स्वंतत्रता सेनानियों और महापुरुषों के नाम से रखे जाएंगे।अब आने वाले दिनों में प्रदेश के कई बस अड्डों के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नाम से जाने जाएंगे। अभी तक लखनऊ के चार बस अड्डों का नाम परिवर्तित करने की रिपोर्ट शासन को भेजी है।

लखनऊ के इन बस अड्डों का नाम बदलेगा

लखनऊ में जल्द ही बस अड्डों का नाम बदलने की तैयारी हो रही है। जिसके तहत लखनऊ का चारबाग बस अड्डा पंडित राम प्रसाद बिस्मिल (Ram Prasad Bismil) और कैसरबाग बस अड्डा बेगम हजरत महल (Begum Hazrat Mahal) के नाम से जाना जाएगा। आलमबाग बस अड्डा (Alambagh Bus Stand) वीरांगना ऊदा देवी और अवध बस अड्डा ठाकुर रौशन सिंह के नाम से पहचाना जाएगा। अब आने वाले दिनों में प्रदेश के कई बस अड्डों के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नाम से जाने जाएंगे।

जिलों के बस अड्डों के नाम जाएंगे बदलेंगे

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने अक्टूबर में फैसला लिया सभी बस अड्डों के नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नाम पर किया जाएगा। इसके बाद 15 अक्टूबर को प्रमुख सचिव परिवहन ने इसको लेकर पत्र लिखा था। जबकि 25 नवंबर को लखनऊ में डीएम की अध्यक्षता में गठित समिति ने इसे लेकर बैठक की और लखनऊ के 4 बस अड्डों का नामकरण करने की मंजूरी प्रदान की थी। परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि लखनऊ के बस अड्डे को लेकर जिला प्रशासन से रिपोर्ट मिल गई है। इस क्षेत्र के अन्य जिलों की रिपोर्ट भी जल्द ही आ जाएगी। इसके बाद यह सभी रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएंगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story