×

Lucknow News: एसआर ग्लोबल कॉलेज की छात्रा का मामला सुलझा नहीं कि टीएस मेडिकल कॉलेज में एक और मौत

Lucknow News: एसआर ग्लोबल कॉलेज की छात्रा प्रिया राठौर के मौत की गुत्थी पुलिस सुलझा भी नही पाई थी। कि लखनऊ में टीएस मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

Sunil Mishraa
Published on: 18 Feb 2023 2:15 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2023 8:40 AM GMT)
Lucknow News
X

टीएस मेडिकल कॉलेज में छात्रा की मौत (फोटों: न्यूज नेटवर्क)

Lucknow News: एसआर ग्लोबल कॉलेज की छात्रा के मौत की गुत्थी पुलिस सुलझा भी नही पाई थी, कि लखनऊ में टीएस मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस का कहना है की अवसाद ग्रस्त छात्रा ने कॉलेज हॉस्टल की नवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। लेकिन छात्रा के कमरे से मिला एक नोट पुलिस के गले की हड्डी बन गया है।

छात्रा संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित टीएस मेडिकल कॉलेज की एमबीबीएस छात्रा मृणाल सिंह की शुक्रवार सुबह कॉलेज परिसर में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को बताया की छात्रा ने हॉस्टल की नवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। पुलिस ने भी जांच पड़ताल से बचने के लिए कॉलेज प्रबंधन की बात को मानकर छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के भी कान खड़े हो गए

पुलिस ने कॉलेज प्रबंधन के दबाव में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन छात्रा के कमरे की छानबीन हुई तो पुलिस के कान खड़े हो गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक छात्रा के कमरे से एक नोट मिला है। इसमें छात्रा ने कॉलेज स्टाफ के खिलाफ ऐसी बातें लिखी हैं, जिसके सार्वजनिक होने से कॉलेज प्रबंधन के ऊपर तक के लोग जेल जा सकते हैं। एसीपी कृष्णानगर नवीन कुमार द्विवेदी का कहना है की छात्रा के कमरे से नोट मिला है, लेकिन उसे छात्रा के परिजनों की सहमति के बिना सार्वजनिक नही किया जा सकता है। उन्होंने बताया की छात्रा ने इसमें अपनी मानसिक बीमारी का जिक्र किया है।

पुलिस की जांच अभी अधूरी

इसी तरह बीकेटी स्थित एसआर ग्लोबल कॉलेज की आठवीं की छात्रा प्रिया राठौर की 20 जनवरी को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। प्रिया के पिता जसराम ने हत्या का आरोप लगाकर रिपोर्ट भी दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने न्याय का आश्वासन देकर घटना का सीन रीक्रिएट तक करवाया। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने री क्रिएशन की रिपोर्ट तक दे दी। लेकिन पुलिस की जांच एक कदम भी आगे नहीं बढ़ी। प्रिया के पिता जसराज का कहना है की सत्ताधारी पार्टी के एमएलसी का कॉलेज होने की वजह से पुलिस करवाई से बच रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story