×

लखनऊ में लॉकडाउन के दौरान चारबाग रेलवे स्टेशन पर किया गया सैनिटाइजेशन

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का असर कम होता नज़र नहीं आ रहा है। जिसे देखते हुए लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर नगर निगम टीम द्वारा सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

Ashutosh Tripathi
Reporter Ashutosh TripathiPublished By Monika
Published on: 5 May 2021 11:58 AM GMT
Sanitization of Lucknow Charbagh railway station
X

लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन का सैनिटाइजेशन (photo : Ashutosh Tripathi)

लखनऊ: देश में कोरोना वायरस (coronavirus) की लहर तेजी से बढ़ती जा रही है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी कोरोना संक्रमण का असर कम होता नज़र नहीं आ रहा है। जिसे देखते हुए राजघानी लखनऊ (Lucknow) के चारबाग रेलवे स्टेशन (Charbagh Railway Station) पर नगर निगम टीम (Nagar Nigam Team) द्वारा सैनिटाइजेशन (Sanitization) अभियान चलाया गया।

सैनिटाइजेशन करता नगर निगम कर्मचारी (photo: Ashutosh Tripathi)

चारबाग रेलवे स्टेशन के कोने-कोने को अच्छे से सैनिटाइज किया गया। इससे पहले भी लखनऊ के कई हिस्सों में नगर निगम द्वारा सैनिटाइजेशन किया जा चूका है, जिनमे पुराने लखनऊ की ऐतिहासिक इमारते शामिल हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर कितनी खतरनाक है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना के 3,82,315 नए केस सामने आए हैं और कोरोना के 3,38,439 मरीज ठीक हुए हैं। साथ ही 3,780 लोगों की मौत भी हुई है।

कोने कोने में सैनिटाइजेशन करता कर्मचारी (फोटो: Ashutosh Tripathi)

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। पहले 6 मई सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया था जो अब बढ़ाकर 10 मई सोमवार सुबह 7 बजे कर दिया गया है।

नगर निगम टीम द्वारा चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान (फोटो: Ashutosh Tripathi)

24 घंटे में 352 लोगों की मौत

यूपी में 24 घंटे कोरोना वायरस से 352 लोगों की मौत हुई है, वहीं अकेले कानपुर में 66 लोगों की जान चली गई। 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,858 नए मामले आए हैं, जबकि 38,683 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं। लखनऊ में 2407 नए संक्रमित मिले हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story