×

Lucknow News: क्रिकेट मैदान बना अखाड़ा, मैच के दौरान खिलाड़ियों में जमकर हुई मारपीट..स्टाम्प और कील लगे जूतों से वार

Lucknow News: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (CAL) के B डिवीज़न क्रिकेट मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि, दोनों टीम के खिलाड़ी हुए एक-दूसरे की जान के प्यासे हो गए। वीडियो वायरल हो गया है।

aman
Written By aman
Published on: 6 Feb 2023 11:56 AM GMT (Updated on: 6 Feb 2023 12:02 PM GMT)
X

क्रिकेट मैदान में भिड़े दोनों टीमों के खिलाड़ी (Photo: Newstrack.com)

Lucknow News: 'जेंटलमैन गेम' कहे जाने वाले क्रिकेट को शर्मसार करने वाली एक घटना लखनऊ में देखने को मिली। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (CAL) के B डिवीज़न क्रिकेट मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि, दोनों टीम के खिलाड़ी हुए एक-दूसरे की जान के प्यासे हो गए। ये मैच DAV ग्राउंड पर खेला जा रहा था। गुस्साए खिलाड़ियों ने स्टाम्प और कील लगे जूतों से हमला बोल दिया। देखते ही देखते खेल का मैदान 'रणभूमि' में तब्दील हो गया। मार-पीट में कुछ खिलाड़ी घायल हो गए। ये मामला नाका थाने क्षेत्र का है। थाना में शिकायत भी दी गई है।

लखनऊ स्थित DAV ग्राउंड पर सोमवार (06 फ़रवरी) को क्रिकेट एकैडमी ऑफ़ पठान और सेन्ट्रल एकेडमी के बीच खेला जा रहा था। पहली पारी समाप्त हो चुकी थी। निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी, इसी दौरान एक टीम के कोच और कप्तान धक्का-मुक्की और बहसबाजी करने लगे। इसी पर विवाद मार-पीट और लात घूसों तक पहुंच गई।

शिकायत में क्या कहा?

पुलिस को दिए शिकायत में पीड़ित खिलाड़ियों और उसके कोच ने पूरी घटना तफ्तीश से बताई। उन्होंने लिखा, सोमवार को राजधानी के डीएवी ग्राउंड पर क्रिकेट एकैडमी ऑफ़ पठान (Cricket Academy Of Pathan) और सेन्ट्रल एकेडमी (Central Academy) के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच की दूसरी पारी चल रही थी। शिकायत में कोच जितेंद्र कुमार ने कहा, हमारे बैट्समैन जीशान बैटिंग कर रहे थे। तभी विपक्षी टीम के कोच और कप्तान उनसे बहसबाजी और धक्का-मुक्की करने लगे। इसी दौरान बॉलिंग कर रहे नमन तिवारी ने हमारे बैट्समैन जीशान के सिर पर स्टाम्प और कील वाले जूते से हमला बोल दिया। देखते ही देखते विरोधी टीम के कई अन्य खिलाड़ी भी पिच पर बैटिंग कर रहे जीशान को पीटने लगे।


चौतरफा से गंभीर घायल हुए बल्लेबाज जीशान

अचानक हुए चौतरफा हमले में जीशान गंभीर रूप से घायल हो गया। जीशान गंभीर रूप से चोटिल है। कोच सहित खिलाड़ियों ने पुलिस को दिए शिकायत में कहा है कि इस दौरान उन्हें गोली मारने की धमकी भी दी गई। पीड़ित टीम ने पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा है कि, दोषियों के खिलाफ जल्द और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story