×

CM योगी के सख्त आदेश, बरेली में 300 बेड्स का कोविड अस्पताल शीघ्र हो कार्यशील

अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से चलाया जाए।

Newstrack
Published on: 14 Aug 2020 1:29 PM GMT
CM योगी के सख्त आदेश, बरेली में 300 बेड्स का कोविड अस्पताल शीघ्र हो कार्यशील
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के एक लाख टेस्ट प्रतिदिन करने के लिए सभी प्रयास सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि योजनाबद्ध ढंग से कार्य करते हुए इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएं। लगभग 36 लाख टेस्ट्स के साथ उत्तर प्रदेश के देश में कोविड-19 की सर्वाधिक टेस्टिंग करने वाला राज्य बनने पर संतोष व्यक्त किया।

एल-2 एवं एल-3 कोविड अस्पतालों में बढ़ाए जाएं बेड्स- सीएम योगी

अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने कहा कि इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कण्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से चलाया जाए। सभी आवश्यक मेडिकल उपकरणों एवं मानव संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए एल-2 एवं एल-3 कोविड अस्पतालों के बेड्स बढ़ाए जाएं। मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर तथा बरेली में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में अब 49709 एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज

CM Yogi Adityanath CM Yogi Adityanath

उन्होंने कहा है कि बरेली में 300 बेड्स का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शीघ्र क्रियाशील किया जाए। उन्होंने कोविड मरीज का त्वरित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित रोगी की स्थिति को देखते हुए उसका इलाज एल-1, एल-2 अथवा एल-3 कोविड चिकित्सालय में किया जाए।

बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों को उपलब्ध हो राहत सामग्री- मुख्यमंत्री

CM Yogi Adityanath CM Yogi Adityanath

ये भी पढ़ें- खास होगा 15 अगस्त: 74 सालो में पहली बार होगा ऐसा, PM कर सकते हैं बड़े एलान

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूल-कॉलेजों में ही प्रतियोगी परीक्षाओं के केन्द्र बनाए जाएं। इन परीक्षाओं के संचालन में सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि अभ्यर्थी एवं परीक्षा कार्य से जुड़े सभी लोग मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों पर सेनिटाइजर की व्यवस्था भी सुनिश्चित कराने को कहा हैं।

CM Yogi Adityanath CM Yogi Adityanath

ये भी पढ़ें- विश्वास मत जीतना निर्वाचित सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने वालों के लिए एक संदेश: गहलोत

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में प्रभावित लोगों को समय से राहत सामग्री उपलब्ध हो। मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा दिया जाए। उन्होंने यूरिया की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा है।

Newstrack

Newstrack

Next Story