×

Lucknow News: सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे सीएम योगी, जानें मुख्यमंत्री का आज का कार्यक्रम

Lucknow News: महान स्वतंत्रता सेनानी और अंग्रेजों के विरूद्ध सशस्त्र संघर्ष का आह्वान करने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 126वीं जयंती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Jan 2023 3:05 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2023 3:27 AM GMT)
Lucknow News
X

 नेताजी सुभाष चंद्र बोस और सीएम योगी (Pic: Social Media)

Lucknow News: महान स्वतंत्रता सेनानी और अंग्रेजों के विरूद्ध सशस्त्र संघर्ष का आह्वान करने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 126वीं जयंती है। 23 जनवरी 1987 को ओडिशा के कुट्टक गांव में जन्मे नेताजी ने आगरा के ही चुंगी मैदान में 'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा' का ऐतिहासिक नारा दिया था। 2021 से उनकी जयंती 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नेताजी को विनम्र श्रद्धांजलि दी है।

सीएम योगी ने ट्विट कर लिखा, भारती के अमर सपूत, 'नेताजी' सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। आपकी राष्ट्र आराधना हम सभी के लिए पावन पाथेय है। सभी प्रदेश वासियों को 'पराक्रम दिवस' की हार्दिक शुभकामनाएं।

नेताजी की प्रतिमा पर करेंगे माल्यार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित परिवर्तन चौक पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद लखनऊ मंडल के जनपद उन्नाव, हरदोई और लखनऊ के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम

- सुबह साढ़े 9 बजे नेताजी की जयंती के मौके पर लखनऊ के हजरतगंज स्थित परिवर्तन चौक पर मौजूद उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

- साढ़े 10 बजे जर्मनी के राजदूत डॉ.फिलिप एकरमैन से 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात करेंगे।

- साढ़े 11 बजे लखनऊ मंडल के जिले उन्नाव, हरदोई और लखनऊ के जनप्रतिनिधियों के साथ 5 कालिदास मार्ग पर बैठक करेंगे ।

- शाम 4 बजे दिग्गज उद्योगपति और महिंद्र ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा से मुलाकात करेंगे।

- शाम 6.45 बजे पंडित गोविंद बल्लभ पंत पर्वतीय सांस्कृतिक उपवन में पर्वतीय महापरिषद द्वारा आयोजित उत्तरायणी कौथिक लखनऊ 2023 मेले के समापन समारोह में शामिल होंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story