×

यूपी में हारेगा कोरोना: सीएम बोले-बढ़ाओ टेस्टिंग, RT-PCR से हो एक तिहाई जांच

लखनऊ में संक्रमण के सम्बन्ध में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि टेस्ट फोकस्ड होने चाहिए और हाई रिस्क ग्रुप की फोकस्ड टेस्टिंग की जाए साथ ही रिकवरी रेट को बेहतर किया जाए।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 Sep 2020 2:47 PM GMT
यूपी में हारेगा कोरोना: सीएम बोले-बढ़ाओ टेस्टिंग, RT-PCR से हो एक तिहाई जांच
X
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय से बासंतिक नवरात्रि तक चलने वाले मिशन शक्ति अभियान को धरातल पर प्रभावी बनाने के लिए इसकी त्रिस्तरीय समीक्षा के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ जिलें में कोविड-19 की टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश देते हुए कहा है कि कम से एक तिहाई टेस्ट आरटीपीसीआर द्वारा किए जाएं। उन्होंने लखनऊ में संक्रमण के सम्बन्ध में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता बताते हुए कहा कि टेस्ट फोकस्ड होने चाहिए और हाई रिस्क ग्रुप की फोकस्ड टेस्टिंग की जाए साथ ही रिकवरी रेट को बेहतर किया जाए।

कोरोना की स्थिति की समीक्षा

वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रविवार को लखनऊ मण्डल में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लगातार बने हुए खतरे को देखते हुए सतर्कता व बचाव के उपायों को अपनाते हुए विकास गतिविधियों को संचालित करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 16 जनपदों में कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। लखनऊ के लिए तैनात अधिकारी सोमवार से कोविड-19 के नियंत्रण के सम्बन्ध में समन्वय करेंगे।

corona up file photo file photo

बेहतर संचालन से रिकवरी रेट में वृद्धि

मुख्यमंत्री ने उन्नाव जिले में कोविड एल-2 अस्पताल को प्रभावी ढंग से चालू करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके बेहतर संचालन से रिकवरी रेट में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि उन्नाव मंे आर्सेनिक व फ्लोराइड से प्रभावित गांवों में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार ने व्यापक कार्य योजना बनायी है। आर्सेनिक या फ्लोराइड से प्रभावित गांवों में यदि पाइप पेयजल की व्यवस्था नहीं है, तो उसकी व्यवस्था कर उन्हे योजना से आच्छादित किया जाए।

कोविड संक्रमण को नियंत्रित

मुख्यमंत्री ने हरदोई में सर्विलांस बढ़ाने जाने तथा कोविड संक्रमण से बचाव के उपाय अपनाने के लिए आमजनता को जागरूक करने का निर्देश देते हुए कहा कि कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बेहतर कार्य योजना बनायी जाए। उन्होंने कहा कि एल-2 कोविड अस्पताल के हर बेड पर आॅक्सीजन की सुविधा उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने सीतापुर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालयों के निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए हर ग्राम पंचायत में नोडल अधिकारी तैनात किया जाए, जो कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराए। कोविड एल-2 अस्पताल को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए। आॅक्सीजन के साथ वेण्टीलेटर और एचएफएनसी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

रिपोर्टर मनीष श्रीवास्तव

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story