×

Samrat Prithviraj: क्या यूपी में सम्राट पृथ्वीराज होगी टैक्स फ्री, सीएम योगी आज देखेंगे अक्षय की फिल्म को

Film Samrat Prithviraj: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो जून को अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज देखेंगे। इसके लिए उन्होंने कुछ अन्य मंत्रियों को भी आमंत्रित किया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 2 Jun 2022 3:22 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 6:27 AM GMT)
Film Samrat Prithviraj: सीएम योगी 2 जून को देखेंगे अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज
X

सीएम योगी फिल्म सम्राट पृथ्वीराज (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

CM Yogi To Watch Film Samrat Prithviraj: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज दो जून को आगामी 3 जून को रिलीज हो रही फिल्म सम्राट पृथ्वीराज (Film Samrat Prithviraj) देखेंगे। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अभिनीत फिल्म पृथ्वीराज के लिए लोक भवन (Lok Bhawan) ऑडिटोरियम में व्यवस्था की गई है। इस फिल्म को देखने के लिए कुछ अन्य मंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में सम्राट पृथ्वीराज फिल्म का ट्रेलर (Film Samrat Prithviraj Trailer) रिलीज हुआ है। इस फिल्म में वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान (Prithviraj Chauhan) की वीरता के इतिहास को दिखाया गया है। फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) लीड भूमिका निभा रहे हैं। इसमें उन्होंने भारत के अंतिम हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाई है।

इसके अलावा इस फिल्म में सोनू सूद, संजय दत्त और आशुतोष राणा भी नजर आएंगे। जानकारी के मुताबिक, इस मूवी में 12वीं शताब्दी में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच हुए युद्ध को दिखाया गया है। फिल्म का निर्देशन चंद्र भूषण द्विवेदी (Chandra Bhushan Dwivedi) ने किया है।

इस तरह मुहम्मद गौर से हार गए थे युद्ध

इतिहास में कहा गया है कि पृथ्वीराज की सेना बहुत ही विशालकाय थी, जिसमें 3 लाख सैनिक और 300 हाथी थे। कहा जाता है कि उनकी सेना बहुत ही अच्छी तरह से संगठित थी। इसी कारण इस सेना के बूते उन्होंने कई युद्ध जीते और अपने राज्य का विस्तार करते चले गए। परंतु जयचंद्र की गद्दारी और राजपूत राजाओं के असहयोग से मुहम्मद गौरी से युद्ध हार गए थे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story