×

सीएम योगी ने कोरोना को लेकर की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) मशीन को संचालित करने वालों को प्राथमिकता पर प्रशिक्षित किया जाए।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 1:02 PM GMT
सीएम योगी ने कोरोना को लेकर की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश
X
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एकदिन में कोविड-19 के 1 लाख 48 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोषव्यक्त करते हुए टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर 1 लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ: राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि वह दिन में दो बार इसकी समीक्षा करें। जिससे कि प्रदेश में इस इलाज के लिए किए जा रहे प्रयासों की सही जानकारी मिलती रहे।

टेस्टिंग क्षमता को बढ़ा कर 1 लाख 50 हजार प्रतिदिन किया जाए- सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में एक दिन में कोविड-19 के 1 लाख 48 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए टेस्टिंग क्षमता को शीघ्र बढ़ाकर 1 लाख 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में टेस्टिंग की महत्वपूर्ण भूमिका है। मुख्यमंत्री ने आज यहां अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि कोविड प्रभावित लोगों को और बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिन में दो बार नियमित रूप से बैठक करें।

ये भी पढ़ें- अरे ये तो पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हैं, लेकिन ठेले पर खड़े होकर यहां क्या कर रहे हैं?

CM Yogi कोरोना पर सीएम योगी ने दिए निर्देश ( फोटो. सोशल मीडिया)

सुबह की बैठक कोविड चिकित्सालय में तथा शाम की बैठक इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर में की जाए। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग का पालन सुनिश्चित कराने को भी कहा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) मशीन को संचालित करने वालों को प्राथमिकता पर प्रशिक्षित किया जाए। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से नियमित संवाद स्थापित करते हुए उनके स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की जाए। इस कार्य में सीएम हेल्पलाइन का भी उपयोग किया जाए।

खाद की कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश

CM Yogi कोरोना पर सीएम योगी ने दिए निर्देश ( फोटो. सोशल मीडिया)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस तथा डोर-टू-डोर सर्वे कार्य को पूरी तेजी से संचालित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को खाद बिना दिक्कत के मिले और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाहीके निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एम0एस0एम0ई0 सेक्टर की नवीन इकाइयों तथा पूर्व स्थापित इकाइयों के सुदृढ़ीकरण के लिए बैंकों से समन्वय बनाकर अधिक से अधिक एम0एस0एम0ई0 इकाइयों के लिए ऋण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ें- आतंकियों की कांपी रूह: सेना ने सिर्फ 18 घंटे में आठों को मारा, तिलमिलाया पाकिस्तान

योगी ने कहा कि समस्त मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अपने-अपने जनपद के गो-आश्रय स्थलों कानिरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि गोवंश के लिए चारे आदि की अच्छी व्यवस्था के साथही, उनके स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया जाए। पशुपालन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इस कार्य की मॉनिटरिंग की जाए। उन्होंने न्याय पंचायत स्तर परजनसुनवाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।

Newstrack

Newstrack

Next Story