×

नवाबी नगरी में रही लोहड़ी की धूम, कुछ इस अंदाज में गर्ल्‍स ने किया डांस

नवाबी नगरी में लोहड़ी के मौके पर कालेज गर्ल्‍स ने ढोल नगाड़ों की धुन पर जब भांगड़ा किया तो अलाव के चारों ओर मौजूद हर शख्‍स थिरकने लगा। कालेज से लेकर यूनिवर्सिटी तक मुटियारा नामक पारंपरिक वेश भूषा में गर्ल्‍स ने शनिवार को जमकर धमाल मचाया।

Anoop Ojha
Published on: 13 Jan 2018 2:47 PM GMT
नवाबी नगरी में रही लोहड़ी की धूम, कुछ इस अंदाज में गर्ल्‍स ने किया डांस
X
नवाबी नगरी में रही लोहड़ी की धूम, कुछ इस अंदाज में गर्ल्‍स ने किया डांस

लखनऊ: नवाबी नगरी में लोहड़ी के मौके पर कालेज गर्ल्‍स ने ढोल नगाड़ों की धुन पर जब भांगड़ा किया तो अलाव के चारों ओर मौजूद हर शख्‍स थिरकने लगा। कालेज से लेकर यूनिवर्सिटी तक मुटियारा नामक पारंपरिक वेश भूषा में गर्ल्‍स ने शनिवार को जमकर धमाल मचाया।

गतका रहा मुख्‍य आकर्षण

गुरूनानक गर्ल्‍स कालेज की प्रिंसपल कमला बिष्‍ट ने बताया कि कालेज में छात्राएं पारंपरिक वेश भूषा पहन कर आईं। इस मौके पर उन्‍होंने वीरतापूर्ण करतब दिखाए तो सबने दांतों तले उंगलियां दबा लीं। इस वीरतापूर्ण करतब को गतका कहा जाता है। इसके अलावा सुंदरिया मुंदरिया की पारंपरिक कथा भी सबको सुनाई गई। गर्ल्‍स ने कालेज परिसर में अलाव जलाकर आग की लपटों में तिल, गजक, गुड, मूंगफली को चढ़ाकर धमाल मचाया।

नवाबी नगरी में रही लोहड़ी की धूम, कुछ इस अंदाज में गर्ल्‍स ने किया डांस नवाबी नगरी में रही लोहड़ी की धूम, कुछ इस अंदाज में गर्ल्‍स ने किया डांस

तहजीब समिति ने आर्गेनाइज की लोहड़ी नाइट

डॉ राम मनोहर लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी की छात्राओं के लिए यूनिवर्सिटी की तहजीब सांस्‍कृतिक समिति ने लोहडी पर्व का आयोजन किया। इस मौके पर समिति के अध्‍यक्ष डॉ शशांक शेखर ने बताया कि लोहड़ी को किसान से लेकर पूरा समाज धूम धाम से मनाता है। इस मौके पर वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ संजय सिंह ने सबको बधाई दी और परिसर में सभी शिक्षकों, स्‍टूडेंट्स और कर्मचारियों के साथ कल्‍चरल कार्यक्रम में शिरकत की। यहां पर सबने मिलकर अलाव जलाई और सभी छात्रों ने अलाव के चारोँ ओर एकत्रित होकर आग की लपटों की पूजा की। इसके बाद गर्ल्‍स ने गिद्दा करके सबका मन मोह लिया। इस मौके पर नवाबी नगरी में कई जगह लोहडी पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story