UP News: शिक्षकों ने बिना बताए ली छुट्टी तो सीधा होंगे सस्पेंड, निर्देश जारी

UP News: डॉ. जैकब रोशन ने कहा संबंधित अधिकारी स्कूल का समय-समय पर निरीक्षण करते रहें। साथ ही यह भी सुनिश्चित कराएं कि अध्यापक समय में विद्यालय पहुंचे।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 13 Jan 2023 7:43 AM GMT
UP News
X

UP News (Social Media) 

UP News: कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने बेसिक एवं माध्यमिक शिक्षा एवं विभागीय कार्यक्रमों और योजनाओं की समीक्षा बैठक की। मंडलायुक्त ने मंडल के संबंधित अधिकारियों से स्कूलों के कायाकल्प पर बातचीत की। इसके अंतर्गत शुद्ध पेयजल, टॉयलेट, हैंड वाशिंग यूनिट, ब्लैक बोर्ड, किचन, स्कूलों की साफ-सफाई सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी स्कूल का समय-समय पर निरीक्षण करते रहें। साथ ही यह भी सुनिश्चित कराएं कि अध्यापक समय में विद्यालय पहुंचे। शिक्षक बच्चों के माता-पिता से मिलकर उन्हें स्कूल ड्रेस में भेजने के लिए प्रोत्साहित करें।

बिना कारण बताए अध्यापक होंगे सस्पेंड

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा स्कूल के 51 नए निर्माण कार्य के मुकाबले 30 कार्य पूरे हुए हैं। इस पर मंडलायुक्त ने कहा विद्यालयों के निर्माण के कार्यों में और तेजी लाएं। सख्त निर्देश देते हुए उन्होंने कहा स्कूलों में बिना कारण के अध्यापक अनुपस्थित मिलें तो उन्हें तुरंत सस्पेंड करें। बेसिक शिक्षा अधिकारी खुद जाकर स्कूलों का निरीक्षण करें।

कमिश्नर ने किया आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण

कमिश्नर ने अटल आवासीय विद्यालय का चल रहे निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में कोताही न बरतें। मानक और गुणवत्ता का ध्यान विशेष रूप से रखा जाए। डॉ.जैकब रोशन ने संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली की निर्माण कार्य की गुणवत्ता प्रतिदिन आपके द्वारा जॉच की जाती है कि नहीं। अधिकोरियों ने कहा कि कार्य की गुणवत्ता प्रतिदिन चेक की जा रही है। उन्होंने एकेडमिक ब्लाक, लाइब्रेरी, हॉस्टल की कैपेसिटी, कैंटीन और बॉयज हॉस्टल आदि के बारे में जानकारी ली। मंडलायुक्त ने अटल आवासीय स्कूल में कार्य करने वाले मजदूरों की संख्या की जानकारी ली।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story