Lucknow Commissioner Takes Charge: नए पुलिस आयुक्त ने संभाला कार्यभार, बोले- अपराध पर लगाम होगी प्राथमिकता

Lucknow Commissioner Takes Charge: राजधानी के नए पुलिस आयुक्त एसबी शिरोडकर ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर अपनी प्राथमिकताओं को गिनाया।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 1 Aug 2022 11:42 AM GMT
Lucknow News In Hindi
X

 नए पुलिस आयुक्त ने संभाला कार्यभार

Lucknow Commissioner Takes Charge: राजधानी के नए पुलिस आयुक्त एसबी शिरोडकर (New Police Commissioner SB Shirodkar) ने अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर अपनी प्राथमिकताओं को गिनाया. 1993 बैच के आईपीएस अफसर एसबी शिरोडकर (New Police Commissioner SB Shirodkar) ने कहा कि लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था (Lucknow traffic system) को सुधारेंगे। मोहर्रम को शांतिपूर्ण कराना हमारी जिम्मेदारी है। इसके लिए कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं माहौल खराब करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा जो भी कानून को अपने हाथ में लेगा उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेंगे।

जिम्मेदारी को इमानदारी पूर्वक किया जाएगा निर्वहन: पुलिस आयुक्त

पुलिस आयुक्त ने कहा कि लखनऊ के विस्तार के चलते ज्यादा चुनौतियां हैं, लेकिन जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसका इमानदारी पूर्वक निर्वहन किया जाएगा. लखनऊ पुलिस सभी को सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार की जो मनसा है उसके अनुरूप कार्य किया जाएगा.

लखनऊ की जनता की सेवा के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे: शिरोडकर

पुलिस आयुक्त शिरोडकर (New Police Commissioner SB Shirodkar) ने कहा कि उन्हें कुछ समय चाहिए। वह और उनकी पूरी टीम पूरी तत्परता के साथ कार्य करेंगे। कानून व्यवस्था को ठीक रखना पहली प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा वह लखनऊ को बहुत नजदीक से जानते हैं, वह पहले भी राजधानी लखनऊ में कार्य कर चुके हैं। इसलिए उन्हें कोई दिक्कत नहीं आएगी. वह और उनकी पूरी टीम ईमानदारी के साथ लखनऊ की जनता की सेवा के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे।

मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना पुलिस की जिम्मेदारी

शिरोडकर ने मीडिया से भी सहयोग मांगा कि जहां भी कोई कमी थी कि वह उन्हें तुरंत अवगत कराएं. शिरोडकर ने कहा कि मोहर्रम को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराना पुलिस की जिम्मेदारी है. इसके लिए पूरी तैयारी की गई है. उन्होंने सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों को सख्त संदेश दिया है कि अगर वह कानून को अपने हाथ में लेंगे तो किसी भी सूरत में उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

कौन हैं नए पुलिस आयुक्त एसबी शिरोडकर?

एसबी शिरोडकर (New Police Commissioner SB Shirodkar) मूल रूप से महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। उनका जन्म 20 दिसंबर 1968 को हुआ था। शिरोडकर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उसके बाद 1993 में यूपीएससी में सिलेक्शन हुआ और तब से वह लगातार आईपीएस अफसर के रूप में कार्य कर रहे हैं। पुलिस आयुक्त की जिम्मेदारी मिलने से पहले वह अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना यानी इंटेलिजेंस के पद पर तैनात थे।

सरकार ने 7 आईपीएस का किया था तबादला

बता दें योगी सरकार ने रविवार देर रात सात आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था जिनमें लखनऊ और कानपुर के पुलिस आयुक्त शामिल हैं। डीके ठाकुर की जगह अब एसबी शिरोडकर को लखनऊ की कमिश्नरेट की कमान सौंपी गई है उनके सामने ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने और अपराध पर लगाम लगाने की बड़ी चुनौती होगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story