×

लखनऊ में कोरोना का कहर: एक्शन में राजनाथ सिंह, गोल्डन ब्लॉसम रिजॉर्ट और हज हाउस बनेंगे कोविड अस्पताल

डीआरडीओ की टीम गोल्डन ब्लॉसम रिजॉर्ट और हज हाउस में स्पेशल कोविड अस्पताल बनाएगी।

Dharmendra Singh
Published on: 16 April 2021 5:02 PM GMT
राजनाथ सिंह
X

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना महामाही की वजह से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। इस महासंकट के बीच लखनऊ से सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक्शन में आ गए हैं। राजनाथ सिंह की पहल पर गोल्डन ब्लॉसम रिजॉर्ट और हज हाउस को अधिग्रहित किया गया है। अब यहां DRDO कोविड अस्पताल बनाएगा।

डीआरडीओ की टीम गोल्डन ब्लॉसम रिजॉर्ट और हज हाउस में स्पेशल कोविड अस्पताल बनाएगी। इनमें एक अस्पताल 250 से 300 बेड्स की क्षमता और दूसरा अस्पताल 500 से 600 बेड्स की क्षमता वाला होगा। मिशन मोड में इन अस्पतालों को बनाया जाएगा।
बता दें कि कोरोना की वजह से लखनऊ के हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। राजधानी के अस्पतालों में बेड्स की कमी हो गई है, जहां बेड्स मिल रहे हैं वहां ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं हैं। उत्तर प्रदेश की सरकार ने लखनऊ के कई छोटे-बड़े अस्पतालों को कोविड स्पेशल बनाने का निर्देश दिया, लेकिन हालत सुधरती नजर नहीं आ रही है।




बीते 24 घंटे में यूपी में 27,426 कोरोना के नए मामले मिले हैं जबकि 103 लोगों की मौत हो गई है। लखनऊ में सबसे ज्यादा 6598 नए केस मिले हैं, वहीं 35 लोगों की मौत हुई है। वाराणसी में 2344 नए केस, प्रयागराज में 1758 नए केस और कानपुर में 1403 नए मामले सामने आए हैं।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story