Lucknow: मॉकड्रिल डे पर अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम पाठक, ठंड से कांप रहे मरीज को पहना दी अपनी सदरी

Lucknow News:इस कैंपेन की शुरूआत डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल जाकर की।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Dec 2022 7:11 AM GMT
Deputy CM Pathak
X

मॉकड्रिल डे पर अस्पताल पहुंचे डिप्टी सीएम पाठक (Photo: Ashutosh Tripathi Newstrack)

Lucknow News: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए यूपी में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रदेश के सभी अस्पतालों को किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। मंगलवार को इसी सिलसिले में प्रदेश के सभी अस्पतालों में मॉकड्रिल का आयोजन किया गया है। इस कैंपेन की शुरूआत डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने बलरामपुर अस्पताल जाकर की। इस दौरान उन्होंने वहां ठंड से ठिठुर रहे एक मरीज को अपनी सदरी पहना दी।


पाठक ने अस्पताल में कोरोना को लेकर की गई तैयारियों का जायजा लेने के बाद कहा कि मंगलवार को प्रदेशभर में मॉकड्रिल के जरिए कोरोना से निपटने की तैयारियों को परखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना फिलहाल नियंत्रित है पर हम परिस्थितियों से निपटने को तैयार हैं। मॉकड्रिल के जरिए सभी सेवाओं की एक्टिवनेस को चेक किया जाएगा।


डिप्टी सीएम ने कहा कि अस्पताल में कोविड केस आने पर उसे कैसे भर्ती किया जाए और सभी आपातकालीन व्यवस्था दुरूस्त होकर मरीज के उपचार में लगाई जा सके। इसी को लेकर मॉकड्रिल किया जा रहा है।


अस्पताल में सुविधाओं को परखा जाएगा

बता दें कि मॉकड्रिल डे के तहत अस्पताल में कोविड वार्ड में मिलने वाली सुविधाओं के अलावा दवाओं, ऑक्सीजन, डॉक्टरों, मेडिकल स्टॉफ, पैरामेडिकल स्टॉफ की उपलब्धता समेत सभी मूलभूत सुविधाओं को परखा जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story