×

Lucknow Crime News: राजधानी में HC वकील की पत्नी का किडनैप, पकड़ा गया 1 करोड़ फिरौती मांगने वाला आरोपी

Lucknow Crime News: राजधानी लखनऊ(Lucknow) में अपहरण कर फिरौती मांगने का मामला सामने आया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 9 Jun 2021 3:33 AM GMT (Updated on: 9 Jun 2021 4:12 AM GMT)
Lucknow Crime News: राजधानी में HC वकील की पत्नी का किडनैप, पकड़ा गया 1 करोड़ फिरौती मांगने वाला आरोपी
X

Lucknow Crime News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ(Lucknow) में अपहरण कर फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। यहां इलाहाबाद हाईकोर्ट(Allahabad के वकील की पत्नी का 6 जून को हाई सोसाइटी इलाके सुशांत गोल्फ सिटी(Sushant Golf City) से किडनैप कर लिया गया। जिसके बाद अपहरण करने वाले ने एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। इस मामले में एसटीएफ(STF) तथा लखनऊ पुलिस(Lucknow Police) की टीम जांच पड़ताल में लग गई।

ऐसे में उत्तर प्रदेश एसटीएफ(STF) तथा लखनऊ पुलिस की टीम ने मंगलवार देर रात मोहनलाल गंज कोतवाली क्षेत्र से वकील की पत्नी को ढूंढ लिया। उनके साथ ही किडनैपिंग करने वाले अपराधी को भी धर दबोचा।

लखनऊ में घूमता रहा आरोपी

बताया जा रहा कि राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र से किडनैप के बाद आरोपित महिला को लेकर लखनऊ में ही घूमता रहा। फिलहाल पकड़े गए आरोपी से पूछताछ लगातार जारी है।

आरोपी ने वकील की पत्नी का अपहरण करने के बाद उससे एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। साथ ही इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित ने वकील को धमकी भी दी थी। उसको आज रात हरवंशगढ़ी, मोहनलालगंज से पकड़ा गया। यहीं पर अपहृत महिला भी मिली। इतने बड़े अपहरण की घटना को पुलिस ने दबा के रखा था।

आरोपित अपहरणकर्ता (फोटो-सोशल मीडिया)

हालाकिं मामले के तूल पकडऩे पर सोमवार से उत्तर प्रदेश एसटीएफ और कमिश्नर की टीम सक्रिय हो गईं। इसमें इन दोनों टीमों ने संयुक्त आपरेशन में मंगलवार देर रात आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद अपहृत महिला को भी छुड़ा लिया।

किडनैप के आरोप पकड़ा गया संतोष चौबे ने वकील की पत्नी के ही मोबाइल से एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। जिसको एसटीएफ ने सर्विलांस पर लगा दिया था। जिसके बाद रात में जैसे ही मोबाइल का प्रयोग किया गया, पुलिस ने संतोष चौबे की लोकेशन ट्रेस कर ली।

साथ ही बताया जा रहा है कि इस अपहरण कांड में कुल दस लोग शामिल थे। चौबे के नेतृत्व में पांच लोग एक्टिव मोड में थे, जबकि पांच लोग बैकअप में थे। वहीं अब पुलिस को नौ अन्य की तलाश है। इस मामले में लगातार कार्रवाई जारी है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story