Lucknow News: कर्ज से छुटकारा पाने के लिए बनाया मर्डर प्लान, शूटर व मास्टरमाइंड समेत 3 गिरफ्तार

Lucknow news: लखनऊ में कर्ज न देना पड़े इसलिए आरोपियों ने मर्डर का मास्टर प्लान बनाया।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Ragini Sinha
Published on: 4 May 2022 6:18 AM GMT
Lucknow crime news
X

लखनऊ पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

Lucknow News: लखनऊ से अपराधियों द्वारा किसी का मर्डर प्लान किया जा रहा है। कर्ज के नाम पर लिए गए पैसों को वापस न करना पड़े इसलिए एक व्यापारी ने कारोबारी को मौत के घाट उतारने की सोची और भाड़े का शूटर भी मांगा लिया, लेकिन मर्डर प्लान की भनक लगने के बाद जान बचाकर भागे कारोबारी ने पुलिस की शरण ली। छानबीन के बाद मर्डर प्लान के मुख्य रचयिता व शूटर समेत 1 साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक, देवेश त्रिपाठी पेशे से बड़े कारोबारी है। देवेश ने बिज़नेस के नाम पर बाराबंकी निवासी अरविंद वर्मा को दो करोड़ बीस लाख रुपये दिए। कई समय तक वो मुनाफे का झांसा देने का वादा करते हुए रकम को बाद में देने का बहाना बनाकर टालता रहा। जब देवेश त्रिपाठी ने अपना पैसा मांगने के लिए उसपर दबाव बनाने लगा, तो कर्ज में डूबे अरविंद ने पैसा डकारने की नीयत से देवेश त्रिपाठी की हत्या का प्लान बना डाला और शूटर को भी भाड़े पर तैयार कर लिया ।

पैसे देने के बहाने बुलायाकर हत्या कर फेंकने का प्लान था तैयार

इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी के मुताबिक 27 अप्रैल की अरविंद वर्मा ने हत्या का पूरा प्लान बनाकर लेनदार देवेश त्रिपाठी को चिनहट के मल्हौर स्तिथ अपनी वर्मा इंटरप्राइजेज पर पैसा देने के लिए बुलाया और बाराबंकी के हैदरगढ़ में अपना खाता होने की बात कहते हुए वही पैसा ट्रांसफर करने की बात कही हैदरगढ़ पहुचते ही गाड़ी में शूटर राजाराम वर्मा उर्फ राजा व नंदन वर्मा को भी गाड़ी में परिचित बताकर बैठा लिया और फिर नगराम के दादूरी गाव में खाता होने की बात कहते हुए वहां पैसा देने की बात कही और वहां पहुचते ही कारोबारी देवेश त्रिपाठी को मारने का का प्रयास करते हुए फायर किया लेकिन 1 गोली मिस हो गयी और चाकू निकालकर भी डराया धमकाया एका-एक देवेश त्रिपाठी मौके से भाग निकले जिसके बाद चिनहट थाने में एफआईआर दर्ज कराई ।

गिरफ्तार होने के बाद लेनदार अरविंद ने खोली मर्डर प्लान की मिस्ट्री

गिरफ्तार हुए अरविंद वर्मा ने बताया की कर्ज़ ज़्यादा होने के चलते वो पैसे देने में असमर्थ या य यू कह ले की पैसे न देने की नियत से उसने देवेश से छुटकारा पाने के लिए अपने ही परिचित बाराबंकी निवासी राजाराम वर्मा उर्फ राजा जो कि लोनिकटरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है और लूट,हत्या व अन्य आपराधिक मामलों में अलग-अलग जनपदों में 14 मामले दर्ज है उसके साथ मिलकर शूटर के तौर पर हत्या का प्लान बनाया जिसमे बाराबंकी के ही नंदन वर्मा को भी शामिल किया गया लेकिन लेनदार देवेश त्रिपाठी की हत्या का सपना पूरा नही हो पाया ।

शूटर को एडवांस न देने के चलते हत्या की वारदात टली

सूत्र बताते है कि हिस्ट्रीशीटर व शूटर राजाराम वर्मा उर्फ राजा ने देवेश की हत्या के लिए 1 लाख रूपये की मांग की थी और एडवांस में 50% का एडवांस मांगा था लेकिन अरविंद द्वारा पैसे एडवांस न देने पर शूटर राजाराम वर्मा कार में बैठने के बाद भी हत्या की वारदात में दिलचस्पी नही दिखया इसी के चलते प्लान फेल हो गया । सूत्र बताते है कि अगर शूटर राजाराम को 50 % से थोड़ा बहुत कम की भी रकम मिल गयी होती टॉस शायद देवेश त्रिपाठी की हत्या हो चुकी होती और हत्यारे शव को नगराम की इंदिरा नहर में फेंकर फरार हो चुके होते ।

आरोपियों के पास से तमंचा, चाकू,नगदी बरामद

इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी के मुताबिक पकड़े गए तीनो लोगो के पास से 315 बोर का तमंचा,315 बोर का 1 मिस कारतूस,8 एमएम का ज़िंदा कारतूस,1 चाकू व लूटे हुए रुपये में से 25 हज़ार की नगदी बरामद की है ।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story