×

Lucknow: नशे के आदत ने नए युवाओं को बनाया चोर, मोटरसाइकिल के साथ 6 गिरफ्तार

Lucknow: लखनऊ कमिश्नरेट की नार्थ जोन के गाज़ीपुर थाने की पुलिस ने अंतर्जनपदीय वाहन चोरों के गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Shiva Sharma
Published on: 16 Jun 2022 2:36 PM GMT
Lucknow Crime News
X

पकड़े गए आरोपी। 

Lucknow: लखनऊ कमिश्नरेट की नार्थ जोन (Lucknow Commissionerate North Zone) के गाज़ीपुर थाने (Ghazipur Police Station) की पुलिस ने अंतर्जनपदीय वाहन चोरों के गिरोह के 6 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है | पुलिस के मुताबिक ये सभी लोग नयी उम्र के लोग है जो नशे की आदत को पूरा करने के लिए बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और सस्ते दामों में किसी को भी मोटरसाइकिल बेच कर शाम को अपने नशे की लत को पूरा करते थे। इनके पास से गिरफ्तार मोटरसाइकिल अलग-अलग इलाको से चोरी की गई है | पुलिस ने इन्हे चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है, ये इनमें से कई युवा अलग-अलग जनपदों के रहने वाले है, जो लखनऊ के इंदिरानगर इलाके में रहकर चोरी की घटना करते थे।

चरस और गांजे की लत ने बनाया चोर

गाज़ीपुर थाने (Ghazipur Police Station) की स्माइलगंज चौकी प्रभारी एसआई पंकज सिंह (Smileganj outpost in-charge SI Pankaj Singh) के मुताबिक ये सभी लोग पेशेवर चोर नहीं है बल्कि नशे के लती है जो चरस और गांजे का रोज़ाना डोज लेकर अपनी जिनगी जीते है और उसी को खरीदने के लिए इन्होने बाइक चोरी कर बेचने का तरीका अपनाया। पुलिस के मुताबिक बाइक चोरी में शामिल गिरोह के ये लोग बाइक सस्ते दामों में बेच कर चरस-गाजकी पार्टी मिलकर आपस में किया करते थे।

गिरोह से जुड़े कई और लोग रेडार पर

एसआई पंकज सिंह (Smileganj outpost in-charge SI Pankaj Singh) के मुताबिक पकडे गए चोरो में से अथर्व विश्वकर्मा, साशमित पांडेय उर्फ़ बाबा, युवराज उर्फ़ कुक्की, मनोज शाहू, सूरज कनौजिया उर्फ़ बबलू व अतुल उर्फ़ मोनू शामिल है। इन लोगों से जुड़े गिरोह के कई सदस्यों पर पुलिस की नज़र है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तारकर जेल भेजा जाएगा |

चोरी की बाइक बिकवाने वाले गिरफ्त से दूर

पुलिस ने गिरोह के कई लोगों को तो गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया है। ऐसे में किन लोगों ने किन-किन लोगों को गाडी बेचीं थी, जो चोरी की गाडी जानते हुए भी बोहोत ही कम-दामों में गाड़ियों को खरीद लेते थे। उन तक पुलिस की टीम नहीं पहुंच पाई है। ऐसे में उन्हें भी तलाश कर उनकी गिरफ़्तारी करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story