×

Lucknow News: हिट एंड रन में गई छात्रा की जान, पोस्टमार्टम रिपोर्ट ऊंचाई से गिरने की थ्योरी को खारिज कर रही

Lucknow News: छात्रा प्रिया राठौर के शरीर की दो ऐसी हड्डियां टूटी मिली हैं, जो हिट एंड रन की ओर इशारा कर रही हैं।

Sunil Mishraa
Published on: 31 Jan 2023 2:34 AM GMT
Lucknow Girl student died
X

Lucknow Girl student died  (photo: social media )

Lucknow News: बीकेटी के एसआर स्कूल में 8वीं की छात्रा प्रिया राठौर के मौत की गुत्थी उलझती जा रही है। स्कूल प्रबंधन की तरफ से छात्रा के टहलते हुए अचानक गिरने से हुई मौत की दलील पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने खारिज कर दिया। अब छात्रा के ऊंचाई से गिरने की संभावना को मेडिकोलीगल एक्सपर्ट खारिज कर रहे हैं। एक्सपर्ट अब इशारा कर रहे हैं की छात्रा को किसी गाड़ी से पीछे से हिट किया गया है।

छात्रा प्रिया राठौर के शरीर की दो ऐसी हड्डियां टूटी मिली हैं, जो हिट एंड रन की ओर इशारा कर रही हैं। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों और मेडिकोलीगल एक्सपर्ट का कहना है की छात्रा गर्दन और रीढ़ को जोड़ने वाली हड्डी (फोरामेन गैग्नम) और रीड से कूल्हों को जोड़ने वाली हड्डी (कॉक्सल बोन) टूटी हुई है। उसकी पीठ पर कई चोट हैं जो किसी (ब्लंट ऑब्जेक्ट) भारी चीज से मारने या कार की ठोकर लगने से आ सकते हैं।

40 मीटर की ऊंचाई से पेट के बल गिरती जमीन पर

डॉक्टरों का कहना है की छात्रा अगर हॉस्टल की 40 मीटर ऊंची छत से गिरती तो वो पेट के बल जमीन पर आती। ऐसे में उसके सीने की पसलियां टूटने के साथ सिर में गंभीर चोट आती। लेकिन पोस्टमार्टम में जो चोट सामने आई है वो साफ इशारा कर रही है की प्रिया किसी दीवार के पास खड़ी थी। पीछे से किसी कार ने उसे हिट किया। जिसकी वजह से उसकी दो मुख्य हड्डियां टूट गई। इतना ही नहीं कार के बोनट का निचला हिस्सा उसके पैरों के निचले हिस्से से टकराया जिससे वहां की भी हड्डियां टूटी गई थी। टक्कर लगने के बाद वो उछलकर पेट के बल गिरी जिससे सीने में चोट लगी। पोस्टमार्टम में उसका हार्ट पंचर पाया गया है।

घटना का क्राइम सीन रीक्रिएट कराएगी पुलिस

प्रिया के मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस फिर से फोरेंसिक एक्सपर्ट का सहारा लेगी। डीसीपी उत्तरी काशिम अब्दी ने बताया की घटना का सीन रीक्रिएट कराया जाएगा। छात्रा के मेस तक जाने और बाहर निकलने से लेकर उसके गिरने तक के हर बिंदु की गहराई से पड़ताल की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story