Lucknow News: इंस्ट्राग्राम आईडी में छुपा है प्रिया की मौत का राज, पासवर्ड तलाश रही पुलिस

Lucknow News: पुलिस को प्रिया के बैग से जो नोट्स मिले उसमे इंस्ट्राग्राम की दो आईडी का जिक्र है। यह वो आईडी हैं जिनसे प्रिया अपने दोस्तों से चैट करती थी।

Sunil Mishraa
Published on: 10 Feb 2023 1:54 AM GMT
Priya death case
X

Priya death case  (photo: social media )

Lucknow News: एसआर ग्लोबल कॉलेज की छात्रा प्रिया राठौर की मौत का राज इंस्ट्राग्राम की दो आईडी में छुपा हुआ है। इसमें एक आईडी तो उसकी मौसी का है जिसे उसके घरवाले खंगाल रहे हैं। लेकिन दूसरी आईडी Blackdiamond6207 बेहद अहम है, जिसका पासवर्ड पुलिस तलाश रही है।

पुलिस को प्रिया के बैग से जो नोट्स मिले उसमे इंस्ट्राग्राम की दो आईडी का जिक्र है। यह वो आईडी हैं जिनसे प्रिया अपने दोस्तों से चैट करती थी। इसमें पहली आईडी seema rathor नाम से है। सीमा उसकी मौसी है। इस आईडी को अब प्रिया के घरवाले हैंडल कर रहे हैं। हालाकि उन्हें अभी तक इस आईडी से ऐसा कोई सुराग नहीं मिला जिससे प्रिया की मौत की वजह पता चल सके।

घरवालों को गुमराह करने के लिए इस्तेमाल करती थी मौसी का इंस्ट्राग्राम

पुलिस का कहना है की प्रिया को घर और स्कूल दोनो जगह से फोन इस्तेमाल करने की मनाही थी। स्कूल में टीचर और घरवाले भी अक्सर उसका फोन चेक किया करते थे। किसी को उसपर संदेह न हो इसलिए वो सार्वजनिक तौर पर मौसी सीमा के इंस्ट्राग्राम से दोस्तों से चैट करती थी। लेकिन निजी और गोपनीय बातों के लिए उसने Blackdiamond6207 नाम से दूसरी आईडी बना रखी थी। वो अपने उन दोस्तों से इसी आईडी से चैट करती थी जिनके बारे में घरवालों को जानकारी नही थी।

पकड़े जाने की कोई गुंजाइश न हो इसलिए कॉपी में नोट करती थी चैट

प्रिया को इस बात कर डर हर वक्त रहता था की उसकी दूसरी आईडी को कोई देख सकता है। उसकी निजी बातों की किसी को जानकारी न हो इसलिए वो हर बातचीत को कॉपी ने नोट करके चैट डिलीट कर देती थी। ऐसा वो इसलिए करती थी ताकि उसे याद रहे की किस तारीख में किससे क्या बात हुई थी। दरअसल गुस्सैल मिजाज प्रिया किसी बात को बहुत समय तक याद नहीं रख पाती थी। इसलिए वो चैट में हुई हर बात को नोट किया करती थी। पुलिस का कहना है की स्कूल स्टाफ की एक महिला प्रिया के बेहद करीब थी। इस बात की पूरी संभावना है की उसे Blackdiamond6207 का पासवर्ड पता होगा। उससे पासवर्ड जानने के लिए पूछताछ की जा रही है।

22 दिन से मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटा है पुलिस अमला

मूल रूप से जालौन की रहने वाली 13 वर्षीय प्रिया राठौर आठवीं की छात्रा थी। 20 जनवरी की रात स्कूल के हॉस्टल में उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। प्रिया के पिता जसराम की तहरीर पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस दर्जन भर से ज्यादा स्टूडेंट्स और स्कूल स्टाफ के बयान ले चुकी है। तमाम वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाए, लेकिन घटना के 22 दिन बाद भी मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस अमला जुटा हुआ है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story