Lucknow News: किशोरी को बंधक बना धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाली महिला गिरफ्तार

Lucknow Crime News: आमिर व अन्य सात लोगों के साथ मिलकर मेरी बेटी को घर में बंधक बना लिया. जीनत बेटी का धर्म परिवर्तन कराकर आमिर से शादी का कराने का दबाब बना रही थीं.

Sunil Mishraa
Published on: 13 Jan 2023 4:50 PM GMT
Lucknow A woman arrested for pressurizing a teenager to change her religion
X

Lucknow A woman arrested for pressurizing a teenager to change her religion

Lucknow Crime News: ठाकुरगंज इलाके में पड़ोसी महिला ने किशोरी की जबरन शादी कराने के लिए न केवल उसे बंधक बनाया बल्कि उसका मतांतरण कराने का भी प्रयास किया. किशोरी के पिता की शिकायत पर युवक और पड़ोसी महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थीं. ठाकुरगंज पुलिस ने युवक को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था जबकि पड़ोसी महिला को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

बंधक बनाकर जबरन शादी कराने का था प्लान

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज विकास राय के मुताबिक 26 मई 2022 को डीपी बोरा प्लाट मोहनी का पुरवा ठाकुरगंज निवासी सुंदर लाल यादव ने मुकदमा दर्ज कराया था. सुंदर लाल के मुताबिक मुख्य आरोपी जीनत पड़ोस में रहती थी. आमिर व अन्य सात लोगों के साथ मिलकर मेरी बेटी को घर में बंधक बना लिया. जीनत बेटी का धर्म परिवर्तन कराकर आमिर से शादी का कराने का दबाब बना रही थीं.

बात न मानने पर परिवार को जान से मारने की धमकी

बेटी को आरोपी ने धमका भी रही थी कि अगर बात नहीं मानोंगी तो तुम्हारे पूरे परिवार को जान से मरवा दूंगी. पुलिस के मुताबिक आमिर व उसके अन्य साथियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. मुख्य आरोपी जीनत फरार चल रही थीं. शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी जीनत गुलालाघाट के पास से गिरफ्तार किया गया.

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story