×

Lucknow: मंडलायुक्त रोशन जैकब ने बटलर पैलेस में गंदगी देख नगर आयुक्त को लिखी चिट्ठी, बोलीं- कराई जाए सफाई

Lucknow: बटलर पैलेस कॉलोनी में गंदगी को देखकर मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब के होश उड़ गए। इस मण्डलायुक्त ने नाराजगी जताई और चिट्ठी नगर आयुक्त लखनऊ को भेजी है।

Shashwat Mishra
Published on: 27 Oct 2022 5:43 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

मंडलायुक्त रोशन जैकब। (Social Media)

Lucknow: वैसे तो शहर भर में गंदगी होना आम बात है, लेकिन बटलर पैलेस कॉलोनी (Butler Palace Colony) जहां मंत्रियों से लेकर शासन के आला अफसर रहते हैं। वहां भी गंदगी है। यह देख गुरुवार को मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब (Divisional Commissioner Dr. Roshan Jacob) के भी होश उड़ गए। जहां कूड़े की नियमित उठान नहीं हो रही है। झाडियां उग आई हैं।

कमिश्नर ने जताई नाराजगी

ऐसे में कमिश्नर ने नाराजगी जताई और चिट्ठी नगर आयुक्त लखनऊ (Municipal Commissioner Lucknow) को भेजी है। चिट्ठी में रविवार को विशेष सफाई अभियान (special cleaning drive) चलाने का निर्देश भी दिया है। वैसे तो शहर में फैली गंदगी को लेकर शिकायतें आम है, लेकिन खास शिकायत मिलने के बाद मण्डलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने खुद बटलर पैलेस कालोनी का जायला लिया।

30 अक्टूबर को विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश

मंडलायुक्त ने नगर आयुक्त को भेजी चिट्ठी में लिखा है कि बटलर पैलेस ऑफिसर्स कॉलोनी में झाडियां उग आईं हैं। बटलर झील के आस-पास सफाई, नियमित कूड़ा उठान नहीं हो रहा है। नालियों में सिल्ट जमा है। गंदे पानी के जमा होने से डेंगू समेत मच्छर जनित अन्य बीमारियों का डर बना है। ऐसे में कालोनी की सफाई, नियमित कूड़ा उठान, झील के आसपास इकट्ठा कचरा हटाने की जरुरत है।

मण्डलायुक्त ने 30 अक्टूबर को विशेष अभियान चलाने के दिए निर्देश

मण्डलायुक्त ने 30 अक्टूबर को विशेष अभियान चलाने, नालियों की सफाई कर जलभराव वाले स्थानों पर ब्लीचिंग पाउडर का छिडक़ाव करने के निर्देश दिए हैं। फिलहाल नगर आयुक्त पर निर्देश का कितना असर होगा। आने वाला समय बताएगा। लेकिन धरातल पर सफाई का यही हाल है। चंद कोलोनियों को छोडक़र सफाई केवल खानापूर्तिभर हो रही है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story