Lucknow News: छात्रा के पिता का सवाल, ठिठुरती ठंड में केवल हुडी क्यों पहने थी प्रिया

Lucknow News: अब छात्रा के पिता जसराम का कहना है की प्रिया की मौत वाले दिन 20 जनवरी को काफी ठंड थी। फिर भी उसके बदन पर केवल हुडी थी। इससे साफ पता चलता है की हत्या के बाद उसके कपड़े बदले गए।

Sunil Mishraa
Published on: 4 Feb 2023 5:12 PM GMT
Lucknow News
X

Lucknow News (Newstrack)

Lucknow News: बीकेटी के एसआर कॉलेज की छात्रा प्रिया राठौर की मौत के मामले में हर रोज नया मोड़ आ रहा है। अब छात्रा के पिता जसराम का कहना है की प्रिया की मौत वाले दिन 20 जनवरी को काफी ठंड थी। फिर भी उसके बदन पर केवल हुडी थी। इससे साफ पता चलता है की हत्या के बाद उसके कपड़े बदले गए, इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। इस बारे में बात करने पर पुलिस भी कोई ठोस जवाब नही दे पा रही है।

प्रिया के माता पिता का कहना है की बेटी बिना इनर वेयर के कपड़े नही पहनती थी। लेकिन जब अस्पताल में उसका शव देखा तो बदन पर केवल हुडी और लोवर था। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है की उसकी हत्या करने के उसके कपड़े बदले गए। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। पिता जसराम का कहना है की इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई हैं। अब पुलिस पता लगाए घटना कैसे हुई।

सीन रिक्रिएशन की रिपोर्ट का इंतजार कर रही पुलिस

जालौन निवासी व एसआर ग्लोबल कॉलेज में आठवीं की छात्रा प्रिया का शव संदिग्ध परिस्थितियों में 20 जनवरी को परिसर में हॉस्टल की दीवार के पास मिला था। कॉलेज प्रशासन का दावा है कि प्रिया ने पांचवीं मंजिल की छत से छलांग लगाकर जान दी है। हालांकि प्रिया के पिता ने बीकेटी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस प्रिया की मौत की वजह तलाशने का प्रयास कर रही है। कॉलेज परिसर में पुलिस ने मेडिको लीगल सेल के विशेषज्ञों के साथ घटना का री-क्रिएशन भी किया है। उस दौरान पांचवीं मंजिल से प्रिया के पुतले को तीन बार अलग-अलग एंगल से फेंक कर सीन को री-क्रिएट किया गया था। घटना के री-क्रिएशन और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अपनी तफ्तीश की दिशा तय करने की तैयारी में हैं। हालांकि पुलिस अब तक कई बिंदुओं पर छानबीन कर चुकी है। हॉस्टल परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने से लेकर वहां से मिले साक्ष्य एकत्र करने के साथ ही प्रत्यक्षदर्शियों व घटना के समय हॉस्टल में मौजूद लोगों के बयान भी दर्ज किए गये हैं।

वार्डन के विरोधाभासी बयान से गहरा रहा शक

इसमें हॉस्टल वार्डेन का बयान विरोधाभासी पाया गया है। जांच से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि मेडिकोलीगल रिपोर्ट मिलने के बाद तय किया जाएगा कि इस केस में अब आगे किस तरफ जांच करनी है। जरूरत पड़ने पर संदेह के घेरे में आए लोगों का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी करवाने की पुलिस तैयारी कर रही है। पुतले फेंकने से बाहर नहीं आएगा सच जालौन निवासी प्रिया के पिता जसराम पिछले तीन-चार दिन से लखनऊ में पुलिस अफसरों के कार्यालयों के चक्कर लगा रहे थे। शनिवार को वे जालौन लौट गए हैं।

पिता के मुताबिक पुतला गिराने से सच सामने नही आयेगा

प्रिया के पिता जसराम का कहना है कि पुलिस पुतले फेंक कर सच पता लगाने का प्रयास कर रही है, लेकिन पुतले फेंकने से सच बाहर नहीं आएगा। हॉस्टल के भीतर ही मेरी बेटी की हत्या की गई है। उसका शव देखकर सहज ही अंदाज लगाया जा सकता है कि वह पांच नहीं एक मंजिल से भी नीचे नहीं गिरी है। वह कूदती या गिरती या फेंकी जाती तो सिर, पैर, शरीर के दाएं या बाएं साइड में गंभीर चोटें आतीं। पांचवीं मंजिल से गिरती तो उसकी मांश पेशियां फट जातीं। जबकि उसके शरीर के किसी हिस्से में बाहरी चोट नहीं है। चोटें सिर्फ अंदरूनी हैं। पांचवीं मंजिल से गिरने पर सिर्फ अंदरूनी चोटें शरीर में कैसे आ सकती हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story