×

गिरा मुख्तार का आशियाना: दोनों बेटों की हुई हालत खराब, योगी सरकार ले रही एक्शन

बृहस्पतिवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मशहूर माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है। एलडीए ने आज सुबह राजधानी लखनऊ के डालीबाग स्थित मुख्तार अंसारी के बेटों की दो बिल्डिगों को सरकारी आदेश पर गिरा दिया।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 9:11 AM GMT
गिरा मुख्तार का आशियाना: दोनों बेटों की हुई हालत खराब, योगी सरकार ले रही एक्शन
X
गिरा मुख्तार का आशियाना: दोनों बेटों की हुई हालत खराब, योगी सरकार ले रही एक्शन

लखनऊ। बृहस्पतिवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मशहूर माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की है। एलडीए ने आज सुबह राजधानी लखनऊ के डालीबाग स्थित मुख्तार अंसारी के बेटों की दो बिल्डिगों को सरकारी आदेश पर गिरा दिया। इसके लिए एलडीए और पुलिस प्रशासन सहित 250 से ज्यादा पुलिसकर्मी और 20 से ज्यादा जेसीबी की गाड़ियां लगी रहीं। इस दौरान मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास व उमर अंसारी के टावर पर झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें जमकर खदेड़ा और भगाया।

ये भी पढ़ें... हिमाचल में मची तबाही: बारिश के कहर से जूझते लोग, सामने आई आफत की तस्वीरें

भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ पहुंची

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने सुबह ही माफिया मुख्तार की अवैध बिल्डिंगों को ध्वस्त कर दिया। बता दें, कि दोनों पर शत्रु संपत्ति पर कब्जा कर दो मंजिला बिल्डिंग बना ली थी। एलडीए संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को शस्त्रीकरण आदेश जारी किया था।

mukhtar ansari

इसके साथ ही विधायक मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे को खाली कराने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम लखनऊ के डालीबाग स्थित अवैध कब्जे पर भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ पहुंची। जिसके चलते गेट का ताला तोड़कर वहां बने निर्माण से सामान निकाल कर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की।

ये भी पढ़ें... जान के बदले एग्जाम नहीं: अखिलेश यादव ने लिखा खुला पत्र, कही ये बात

योगी सरकार ने उठाया कदम

mukhtar ansari house

आपको बता दें, कि एक तरफ मुख्तार गैंग के सदस्यों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार अब अंसारी की सहायता करने वाले तत्कालीन अधिकारियों पर भी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि अवैध संपत्ति निर्माण करने में जिन अधिकारियों ने मुख्तार अंसारी की मदद की थी, उनपर भी मुसीबतों का पहाड़ गिर सकता है। पूर्वांचल ही नहीं बल्कि लखनऊ तक माफिया मुख्तार से जुड़े लोगों पर पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। वहीं पुलिस मुख्तार गैंग के सदस्यों के शस्त्र लाइसेंस रद्द करते हुए जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें... बड़ी लजीज सब्जी: 30,000 रुपये किलो हैं इसके दाम, जो खाए कभी न होए बीमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story