×

हिमाचल में मची तबाही: बारिश के कहर से जूझते लोग, सामने आई आफत की तस्वीरें

बारिश ने देशभर में तबाही मचाना अभी बंद नहीं किया है। इन दिनों हिमाचल प्रदेश में आसमानी तूफान कहर ढा रहा है। प्रदेश में बुधवार को भीषण बारिश से कई क्षेत्रों में लैंडस्लाइड हुई है। जिसकी वजह से तमाम सड़कों के साथ-साथ नेशनल हाईवे(एनएच) भी बंद हो गए हैं।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 8:34 AM GMT
हिमाचल में मची तबाही: बारिश के कहर से जूझते लोग, सामने आई आफत की तस्वीरें
X
हिमाचल में मची तबाही: बारिश के कहर से जूझते लोग, सामने आई आफत की तस्वीरें

शिमला: बारिश ने देशभर में तबाही मचाना अभी बंद नहीं किया है। इन दिनों हिमाचल प्रदेश में आसमानी तूफान कहर ढा रहा है। प्रदेश में बुधवार को भीषण बारिश से कई क्षेत्रों में लैंडस्लाइड हुई है। जिसकी वजह से तमाम सड़कों के साथ-साथ नेशनल हाईवे(एनएच) भी बंद हो गए हैं। बीच रास्ते में फंसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लैडस्लाइड के चलते कई मार्गों पर लम्बा जाम लगा हुआ है।

ये भी पढ़ें... King of bombs: दुनिया का सबसे ताकतवर बम, नाम से कांप उठते हैं आज भी लोग

लैंडस्लाइडिंग से मार्ग बाधित

भयंकर बारिश के कारण कुल्लू और मंडी में सबसे ज्यादा नुकसान होने की सूचना मिली है। साथ ही मंडी से लेकर औट तक चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर भूस्खलन से हाईवे बंद हैं। वहीं, औट के पास टनल के एक छोर पर नाले का पानी टनल में घुस गया है। दूसरी तरफ मंडी-पठानकोट हाईवे भी बंद हैं। यहां बिझणी के पास लैंडस्लाइडिंग हुई है और मार्ग बाधित हो गया है।

इसके साथ ही कुल्लू जिले की भलाण-एक पंचायत के पालगी नाला में बादल फट गया है। यहां बादल फटने से आई बाढ़ की वजह से एक गाड़ी और पुलिया बह गई हैं। वहीं खोड़ाआगे-पालगी सड़क भी बंद हो गई है।

landslides

ये भी पढ़ें...बिजली पड़ेगी बहुत भारी: बढ़ाए जा रहे दाम, इकठ्ठा कटेगी इतनी रकम

6 घंटे तक हुई भारी बारिश

kullu  landslides

वहीं पागलनाला में भी भारी मात्रा में मलबा आने से सैंज-लारजी सड़क बंद है। लगभग 6 घंटे तक हुई भारी बारिश से कुल्लू जिले में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, पिछले 24 घंटे में सूबे में सबसे अधिक 88 एमएम बारिश कांगड़ा में हुई है।

इसके अलावा रोहतांग सहित लाहौल की चोटियों में थोड़ी-बहुत बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग ने सूबे में 31 अगस्त तक मौसम खराब रहने का अनुमान जताया है। लेकिन मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों को सतर्क किया गया है।

ये भी पढ़ें...बड़ी लजीज सब्जी: 30,000 रुपये किलो हैं इसके दाम, जो खाए कभी न होए बीमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story