×

Lucknow: एलडीए ने रो-हाउस सहित चार अवैध निर्माण किए सील, इस कार्रवाई में मैरिज लाॅन भी शामिल

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए मैरिज लाॅन और रोहाउसेस भवन समेत चार अन्य अवैध निर्माणों को सील किया है।

Prashant Dixit
Published on: 23 Dec 2022 4:07 PM GMT (Updated on: 23 Dec 2022 7:28 PM GMT)
Lucknow Development Authority
X

Lucknow Development Authority 

Lucknow News: लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने अवैध निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करने के क्रम में शुक्रवार को प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने थाना-सुशांत गोल्फ सिटी, पीजीआई, बिजनौर व मोहनलालगंज सहित कई क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए मैरिज लाॅन और रोहाउसेस भवन समेत चार अन्य अवैध निर्माणों को सील किया है। जिस कार्रवाई में गोपालखेड़ा के 800 वर्गमीटर क्षेत्रफल में फैले सुन्दर वाटिका नाम से मैरिज लाॅन को सीज किया है।

एलडीए ने मैरिज लाॅन को किया सीज

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी ने बताया, मोहनलालगंज के पुरसैनी के गोपालखेड़ा में लगभग 800 वर्गमीटर क्षेत्रफल में सुन्दर वाटिका नाम से मैरिज लाॅन संचालित किया जा रहा था। जिसमें पहले से भूतल पर बने कमरों के ऊपर प्रथम तल में लगभग 850 वर्गफुट में हाॅल और उसी परिसर के दूसरे हिस्से में भूतल पर 900 वर्गफुट में हाॅल बनाने के लिए स्लैब की ढ़लाई का कार्य कराया जा रहा था। जिनके विरूद्ध न्यायालय में वाद संख्या-943/2022 चल रहा था। जिस निर्माण को प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने पुलिस बल के साथ पहुंच के शिलिंग की कार्रवाई की।

एलडीए ने यह अवैध निर्माण किए सीज

इसके अतिरिक्त थाना सुशांत गोल्फ सिटी क्षेत्र के खुर्दही फलवारी रोड पर लगभग 8,000 वर्गफुट क्षेत्रफल के भूखण्ड में लोअर और अपर ग्राउंड पर 20 दुकानें, प्रथम तल पर आवासीय, द्वितीय तल पर हाॅल एवं ममटी का निर्माण कार्य पूर्व में कराया गया था। वहां एसीपी लगाने के लिए शटरिंग का कार्य कराया जा रहा था। उस प्रकरण में न्यायालय में वाद संख्या 955/2022 चल रहा था। जिस निर्माण को प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने पुलिस बल के साथ पहुंच के शिलिंग की कार्रवाई की।

फैसिलिटी की जमीन से कब्जे हटवाए

लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन गंगवार ने बताया, कि रूचिखण्ड-1 में फैसलिटीज की लगभग 2,500 वर्गमीट भूमि पर वर्तमान में सामुदायिक केन्द्र का निर्माण प्रस्तावित है। उस भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करके झुग्गी-झोपड़ी बनाकर निवास व व्यवसाय किया जा रहा था। जिसे शक्रवार को जोन 2 के अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में सहायक अभियंता और अवर अभियंता द्वारा स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से खाली कराया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story