×

शुक्रवार को नहीं होगा अदालतों में काम, अधिवक्ताओं ने किया है ऐलान

लखनऊ की जिला अदालतों में शुक्रवार को काम नहीं होगा। इसकी वजह अधिवक्‍ताओं का अवकाश पर रहना है। लखनऊ जिला अदालत से जुडे अधिवक्‍ताओं ने इसका ऐलान किया है। अधिवक्‍तागण जिला अदालत परिसर की लिफ्ट व्‍यवस्‍था सुचारु नहीं होने से नाराज हैं।

Monika
Published on: 10 Dec 2020 3:23 PM GMT
शुक्रवार को नहीं होगा अदालतों में काम, अधिवक्ताओं ने किया है ऐलान
X
लखनऊ की जिला अदालतों में नहीं होगा शुक्रवार को काम, अधिवक्ताऐओं ने किया ऐलान

लखनऊ: लखनऊ की जिला अदालतों में शुक्रवार को काम नहीं होगा। इसकी वजह अधिवक्‍ताओं का अवकाश पर रहना है। लखनऊ जिला अदालत से जुडे अधिवक्‍ताओं ने इसका ऐलान किया है। अधिवक्‍तागण जिला अदालत परिसर की लिफ्ट व्‍यवस्‍था सुचारु नहीं होने से नाराज हैं।

सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ के अध्‍यक्ष आदेश कुमार सिंह और महासचिव संजीव पांडेय ने अधिवक्‍ताओं के इस फैसले की जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि जिला अदालत परिसर की बिल्डिंगों लगी लिफ्ट का संचालन लंबे समय से नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह बिल्डिंग की सभी लिफ्ट के लिए लिफ्टमैन को तैनात नहीं किया जाना है।

स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से सीढियां चढने में असमर्थ

लिफ्टमैन के अभाव में अदालत परिसर में लगी लिफ्ट का इस्‍तेमाल कोई भी अधिवक्‍त और मुवक्किल नहीं कर पा रहे हैं। इससे सभी को भारी असुविधा का सामना करना पड रहा है। कई अधिवक्‍ता स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से सीढियां चढने में असमर्थ हैं। इसी तरह के कई ऐसे मुवक्किल भी आते हैं जिनको सीढियां चढकर अदालत तक पहुंचना जान जोखिम में डालने जैसा ही है।

यह पढ़ें…Tanuj Patel: कोरोना संकट के बीच अमेरिका से आए भारत, ऐसा है इनका सफर

कई बार जिला न्‍यायाधीश को दी जानकारी

इस समस्‍या के बारे में कई बार जिला न्‍यायाधीश को बताया गया है। प्रशासनिक जज को भी अवगत कराया गया है इसके बावजूद समस्‍या का समाधान आज तक नहीं हो सका है। इससे अधिवक्‍ता गण में खासा आक्रोश है। अधिवक्‍ताओं और मुवक्किलों की परेशानी को देखते हुए एसोसिएशन ने तय किया है कि 11 दिसंबर को सभी अधिवक्‍ता अवकाश पर रहेंगे। इस दिन लखनऊ की जिला अदालत में कोई काम-काज नहीं होगा।

यह पढ़ें…खूंखार 12 नक्सली: आतंक में झारखंड, अब होगा खात्मा, एक करोड़ का इनाम घोषित

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story