अलीगंज एसिड अटैक मामला: HC में हाजिर हुए DM-SSP, कहा- पीड़िता की सुरक्षा की जाएगी सुनिश्चित

हाई कोर्ट के आदेश पर लखनऊ जिलाधिकारी और एसएसपी ने हाजिर होकर अलीगंज के एक हॉस्टल में रायबरेली की एक महिला पर पुलिस सुरक्षा के बावजूद तेजाब फेंकने के मामले में पीड़िता की सुरक्षा का आश्वासन दिया।

priyankajoshi
Published on: 20 July 2017 4:10 PM GMT
अलीगंज एसिड अटैक मामला: HC में हाजिर हुए DM-SSP, कहा- पीड़िता की सुरक्षा की जाएगी सुनिश्चित
X

लखनऊ : हाईकोर्ट के आदेश पर लखनऊ जिलाधिकारी और एसएसपी ने हाजिर होकर अलीगंज के एक हॉस्टल में रायबरेली की एक महिला पर पुलिस सुरक्षा के बावजूद तेजाब फेंकने के मामले में पीड़िता की सुरक्षा का आश्वासन दिया।

वहीं पीड़िता को जबरन डिस्चार्ज किए जाने के आरोप के संबंध में केजीएमयू ने भी अपना पक्ष रखते हुए आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा गया कि पीड़िता के ही अनुरोध पर उसे डिस्चार्ज किया गया था।

अगली सुनवाई 26 जुलाई को

इसके बाद मामले की सुनवाई कर रही न्यायमूर्ति रमेश सिंहा और न्यायमूर्ति रेखा दीक्षित की कोर्ट ने पीड़िता के अधिवक्ता को प्रत्युत्तर दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अग्रिम सुनवाई 26 जुलाई को होगी।

पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिक जांच के आदेश

पीड़िता की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई कर न्यायालय ने 11 जुलाई को मसले पर सख्त रुख अख्तियार किया था और डीएम व एसएसपी को 17 जुलाई को तलब किया था। जिलाधिकारी ने उपस्थित होकर हलफनामा दाखिल करते हुए बताया कि पीड़िता को केजीएमयू में भर्ती करा दिया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

दो-दो गनर होने के बावजूद पीड़िता पर हमला होने की बात पर एसएसपी, लखनऊ की ओर से इस संबंध में हलफनामा दाखिल करते हुए बताया गया कि 13 जुलाई को दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिक जांच का आदेश दे दिया गया है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story