×

Lucknow: DM सूर्यपाल गंगवार हुए निर्माण कार्यों को लेकर सख़्त, बोले- हर माह की दो तारीख को होगी समीक्षा

Lucknow News Today: निर्माणाधीन परियोजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई।

Shashwat Mishra
Published on: 2 Nov 2022 5:25 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार

Lucknow: शासन की प्राथमिकता एवं विकास कार्यक्रमों के तहत लखनऊ के 50 लाख रुपए से अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार (District Magistrate Surya Pal Gangwar) की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई। बैठक में निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा हुई। सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रत्येक माह के दो तारिख को बैठक आयोजित की जायेगी।

50 लाख से अधिक लागत के निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा

50 लाख से अधिक लागत के निर्माण परियोजनाओं की समीक्षा में सभी प्रकार के निर्माण कार्यों, भवन, सेतु एवं सडक़ निर्माण सहित समस्त प्रकार की परियोजनाओं को सम्मिलित किया जायेगा। 50 लाख से अधिक लागत का कोई भी निर्माण कार्य संचालित है तो उसकी सूचना दो दिवस के भीतर अर्थ एवं संख्याधिकारी कार्यालय को अनिवार्य रूप से मुहैया कराएं। समस्त विभाग, कार्यदायी संस्थाएं आगामी आयोजित होने वाली बैठक के लिए वर्तमान रिपोर्ट के साथ फोटोग्राफ एवं स्वचालित वीडियो बनाकर अर्थ एवं संख्याधिकारी लखनऊ को भेंजे।

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यदाई संस्थाओं को दिए निर्देश

बैठक के दो दिन पूर्व ही अर्थ एवं संख्याधिकारी को अनिवार्य रूप से उपलब्ध करा दिया जाये, जिससे सम्बधित विभागों से इसके लिए समन्वय कराते हुए निदान कराया जा सके। समीक्षा में 11 ऐसी भी परियोजनाओं की पहचान की जो कि सम्बन्धित ग्राहक विभाग को अभी हस्तान्तरित नहीं की गयी है। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी कार्यदाई संस्थाओं को निर्देश दिए कि परियोजनाओं को निर्धारित समय में आवश्यक रूप से पूर्ण करें अन्यथा कड़ी कार्यवाही की जाएगी। आगामी 15 तारीख के अंदर फिर से समीक्षा की जायेगी जिसमें सडक़, भवन, सेतु सहित 50 लाख रुपए से अधिक लागत की सभी परियोजनाओं की समीक्षा होगी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अर्थ एवं संख्याधिकारी तथा सम्बन्धित कार्यादाय कार्यदायी संस्याओं के परियोजना प्रबंधकों ने हिस्सा लिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story