×

Lucknow News: लखनऊ की जिम बनीं मौत की वजह, वर्कआउट के दौरान अचानक हार्ट अटैक

Lucknow News: शरीर में कोई हरकत न देखने के बाद डॉक्टर को डिवाइन हार्ट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Jan 2023 7:55 AM GMT
X

Heart Attack Incident Video (वीडियो: सोशल मीडिया )

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के विकासनगर स्थित जिम में वर्कआउट के दौरान एक डॉक्टर को अचानक दिल का दौड़ा पड़ गया। डॉक्टर को अचानक लड़खड़ाकर गिरता हुए देख ट्रेनर उनके समीप दौड़ा। उन्हें सीपीआर भी दिया। शरीर में कोई हरकत न दिखने के बाद डॉक्टर को डिवाइन हार्ट अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पूरी घटना का वीडियो जिम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जो अब वायरल हो रहा है।

मृतक का नाम डॉक्टर संजीव पाल है। 41 वर्षीय डॉ. पाल मूलरूप से जौनपुर के रहने वाले थे। वो विकासनगर के सेक्टर 8 में पत्नी उपासना और अपनी दो बेटियों के साथ रहते थे। वे बाराबंकी पुलिस लाइन में चिकित्साधिकारी और पोस्टमार्टम हाउस के इंचार्ज थे। परिवार ने बताया कि डॉ संजीव रोजाना की तरह शुक्रवार सुबह भी स्पोर्टफिट वर्ल्ड जिम वर्कआउट करने के लिए गए थे।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर संजीव पाल हार्ट के मरीज थे। कुछ समय पहले उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। मामले को लेकर एसआई अवनीश मिश्रा ने बताया कि जिम में लगे सीसीटीवी फुटेज चेक की गई है। इसमें मशीन पर वर्कआउट के दौरान ही संजीव के गिरने की बात सामने आई है। संजीव की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत की असल वजह सामने आ जाएगी।

मध्य प्रदेश के इंदौर के एक जिम का भी हुआ था वीडियो वायरल

बता दें कि कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के इंदौर के एक जिम का ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वर्कआउट करने के लिए जिम पहुंचे होटल मालिक प्रदीप रघुवंशी को अचानक हार्ट अटैक आ जाता है। आनन फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। पिछले कुछ समय में ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बीते साल कुछ सेलिब्रेटियों की भी मौत ऐसे ही हुई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story