×

Lucknow Dog Attack: लखनऊ के गोमती नगर में भी 20 वर्षीय युवक के हाथ में पिटबुल ने काटा

Lucknow Dog Attack: लखनऊ में लगातार हो रही कुत्तों के हमलों की घटनाओं से लोगों में कुत्तों से दहशत हो गई है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 11 Sep 2022 3:10 AM GMT
Lucknow Dog Attack
X

20 वर्षीय युवक को पिटबुल ने काटा (photo: social media ) 

Lucknow Dog Attack: राजधानी के गोमती नगर इलाके में रहने वाले मृदुल मिश्रा (20) नामक एक युवक को पिटबुल ने काट लिया। विराम खण्ड-2 निवासी मृदुल रोज़ की तरह रात के 9 बजे जब साइकिल ट्रैक पर टहल रहे थे, तब ही उन्हें एक पिटबुल कुत्ते ने हाथ पर काट लिया। जिसके बाद उन्हें सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें टिटबैक इन्जेक्शन लगाए व दवाएं दी। उसके बाद मृदुल को आराम मिला। जिसके बाद, देर रात डॉक्टरों ने उन्हें डिस्चार्ज किया।

लखनऊ में लगातार हो रही कुत्तों के हमलों की घटनाओं से लोगों में कुत्तों से दहशत हो गई है। राजधानी की सड़कों और गलियों में भी लोग स्ट्रीट डॉग्स को देखकर उनसे खौफ खाने लगे हैं। कुत्तों और इंसानों के बीच छिड़ी ये जंग क्या गुल खिलाएगी फिलहाल कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अपने अपार्टमेंट्स में कुत्तों के लिफ्ट में ले जाने पर रोक लगा दी है देखना ये है कि नगर निगम इस संबंध में क्या कदम उठाता है।

कुत्तों और इंसानों की इस जंग में कुत्ते फिलहाल भारी पड़ते दिखाई दे रहे हैं जो कि समाज में चिंता और भय का वातावरण उत्पन्न कर रहे हैं। लोग अब अपने बच्चों को घरों से बाहर कुत्तों से दूर रखने का प्रयास कर रहे हैं।

पालतू कुत्ते ने युवक का प्राइवेट पार्ट नोच खाया

कल ही लखनऊ के कृष्णा नगर इलाक़े का मामला सामने आया था जिसमें कुत्ते ने युवक के प्राइवेट पार्ट में काट लिया था और गंभीर से घायल युवक को किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती रहना पड़ा था। अस्पताल से डिस्चार्ज होकर लौटने के बाद उसने कुत्ते के मालिक शंकर के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई था।

राजधानी में कुत्तों के हमलों की अब तक हुई घटनाएं

7 अप्रैलः ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज में नगर निगम के प्राथमिक स्कूल में खेल रहे मासूम मो. रजा (7) और उसकी पांच वर्षीय बहन जन्नत फातिमा पर आवारा कुत्तों ने हमला बोल दिया था। इलाज के दौरान मो. रजा की मौत हो गई। जन्नत फातिमा का कई दिनों तक इलाज चला।

12 जुलाईः कैसरबाग के बंगाली टोला निवासी रिटायर्ड शिक्षिका सुशीला तिवारी (82) को उनके ही पालतू पिटबुल कुत्ते ब्राउनी ने नोंचकर घर में ही मार डाला था। इस मामले में नगर निगम ने ब्राउनी को 15 दिनों तक अपने निगरानी में रखा।

30 अगस्तः पीजीआई इलाके के एल्डिको के अभिलाषा कालोनी में पालतू कुत्ते ने धीरेंद्र सिंह के चार साल के बेटे पर हमला बोल दिया। उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसका इलाज काफी दिनों तक केजीएमयू में चला।

सितंबरः कृष्णानगर में युवक के प्राइवेट पार्ट पर पालतू कुत्ते का हमला

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story