×

Legends League Cricket 2022: इकाना में सहवाग-हरभजन की टीम के बीच होगी जंग, वीरू बोले- होगा कड़ा मुकाबला

Legends League Cricket 2022: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आज शाम 7.30 बजे लीजेंड्स लीग क्रिकेट का तीसरा मैच खेला जाएगा। आज का मुकाबला गुजरात जायंट्स और मणिपाल टाइगर्स के बीच होगा।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 Sep 2022 1:03 PM GMT (Updated on: 19 Sep 2022 5:09 PM GMT)
Lucknow News In Hindi
X

गुजरात जायंट्स

Legends League Cricket 2022: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम (ekana stadium) में आज शाम 7.30 बजे लीजेंड्स लीग क्रिकेट (legends league cricket) का तीसरा मैच खेला जाएगा। आज का मुकाबला गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) और मणिपाल टाइगर्स (Manipal Tigers) के बीच होगा।

मैच से पहले गुजरात जायंट्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ताज होटल में मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने लीग की तारीफ करते हुए कहा कि यह गौरव की बात है कि एक बार फिर से पुराने क्रिकेट के दिग्गज मैदान पर दिख रहे हैं। इस लीग में जो भी खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहे हैं वह 40 वर्ष पार कर चुके हैं। ऐसे में दर्शकों का प्यार भी उन्हें भरपूर मिल रहा है।


इस क्रिकेट में 40 वर्ष पूरे कर चुके खिलाड़ी मैदान में उतर रहे है: सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इस क्रिकेट में दोनों तरफ से 40 वर्ष पूरे कर चुके खिलाड़ी मैदान में उतर रहे हैं। रविवार को हरभजन और इरफान पठान की टीम के बीच अच्छा मैच देखने को मिला। अंत तक क्रिकेट गया खिलाड़ियों और दर्शकों ने पूरा लुत्फ उठाया। सहवाग ने कहा कि आज उनकी भी यही कोशिश होगी कि वह अच्छा क्रिकेट खेलें और दर्शकों को पूरा आनंद मिले और हम लोग जीत भी सकें। सहवाग ने कहा कि इस क्रिकेट में बल्लेबाजों को उतरी दिक्कत नहीं होती जितनी गेंदबाजों को होती है। क्योंकि एक उम्र के बाद गेंदबाजी करना आसान नहीं होता है।


उन्होंने कहा कि इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए उन्होंने पूरी टीम निर्धारित की है। इस लीग की सबसे खास बात यह कि 11 की जगह इसमें 13 खिलाड़ी खेल सकते हैं। साथ ही तेज गेंदबाजों को बीच में आराम भी दिया जा सकता है तो हम सब पूरी तरह से इस मैच के लिए एक्साइटेड हैं। बता दें लंबे समय के बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार फिर मैदान पर दिख सकते हैं। वह गुजरात जायंट्स की टीम में शामिल हैं और सहवाग के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।


गुजरात जायंट्स की टीम

वीरेंद्र सहवाग (कप्तान), क्रिस गेल, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), अजंता मेंडिस, मनविंदर बिस्ला (विकेटकीपर), लेंडल सिमंस, मिशेल मैक्लेनाघन, स्टुअर्ट बिन्नी, केविन ओ ब्रायन, डेनियल विटोरी, अशोक डिंडा , जोगिंदर शर्मा, ग्रीम स्वान, रिचर्ड लेवी, क्रिस ट्रेमलेट, एल्टन चिगुंबुरा


मणिपाल टाइगर्स की टीम

हरभजन सिंह (कप्तान), ब्रेट ली, मुथैया मुरलीधरन, फिल मस्टर्ड (विकेटकीपर), मोहम्मद कैफ, रयान साइडबॉटम, लांस क्लूजनर, दिमित्री मस्कारेनहास, रोमेश कालुविथ्राना (विकेटकीपर), डैरेन सैमी, कोरी एंडरसन, इमरान ताहिर, रितिंदर सोढ़ी, परविंदर अवाना, वीआरवी सिंह शामिल हैं।

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के बारे में जानिए?

अदानी स्पोर्ट्सलाइन विविध अदानी समूह की खेल शाखा है। 2019 में गठित, इसमें जमीनी स्तर पर खेल की संस्कृति को विकसित करने और अपने ऊष्मायन कार्यक्रम 'गर्व है' और प्रो कबड्डी लीग, अल्टीमेट खो खो लीग, लीजेंड्स लीग क्रिकेट के माध्यम से भारत में भविष्य के चैंपियन के लिए विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी अवसर पैदा करने का एक व्यापक दर्शन है। और अपने ब्रांड गुजरात जायंट्स के तहत बिग बाउट बॉक्सिंग लीग।

इसके गठन के बाद से, इसके कुछ शानदार मील के पत्थर में नौ वरिष्ठ एथलीट शामिल हैं, जो टोक्यो ओलंपिक 2021 के लिए क्वालीफाई कर रहे हैं, पहलवान रवि कुमार दहिया और दीपक पुनिया और मुक्केबाज अमित पंघाल ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के दौरान 3 स्वर्ण पदक जीते हैं, गुजरात जायंट्स की बॉक्सिंग टीम ने पहली बार जीत हासिल की है। बॉक्सिंग बिग बाउट लीग 2019, कबड्डी टीम लगातार दो प्रो कबड्डी लीग में उपविजेता रही, और अदानी अहमदाबाद मैराथन भारत में शीर्ष चार दौड़ में शामिल हुई। दुनिया भर में क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ने और जुड़ने के लिए, अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने संयुक्त अरब अमीरात के इंटरनेशनल लीग टी20 के लिए एक क्रिकेट टीम, 'गल्फ जायंट्स' का गठन किया है। पहला सीजन जनवरी और फरवरी 2023 के बीच होने की उम्मीद है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story