×

Yogi Cabinet Oath: 200 से अधिक वीवीआईपी मेहमान, इकाना में भव्य शपथ ग्रहण, शामिल होंगे ये दिग्गज

Yogi Cabinet Oath: योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बनने वाली भाजपा (BJP) की लगातार दूसरी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं ।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 16 March 2022 3:07 PM GMT (Updated on: 16 March 2022 3:13 PM GMT)
UP CM yogi adityanath Oath Ceremony live Updates up cm shapath grahan live news bjp pm modi amit shah
X

UP CM yogi adityanath Oath Ceremony :सीएम योगी आदित्यनाथ

Yogi Cabinet Oath 21 March 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व में बनने वाली भाजपा (BJP) की लगातार दूसरी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) को भव्य बनाने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं । इकाना स्टेडियम (Ikana Stadium) में होने वाले इस समारोह में 200 से अधिक वीवीआईपी मेहमानों (VVIP guests) के आने की संभावना है।

जिसमें भाजपा शासित सभी राज्यों (All BJP ruled states) के मुख्यमंत्री एवं उप मुख्य मुख्यमंत्री शामिल है । कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा नितिन गडकरी समेत अन्य कई मंत्री कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए लखनऊ पहुंचेंगे । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- सीएम योगी आदित्यनाथ: Photo - Social Media

शपथ ग्रहण समारोह में बिहार के उपमुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड अरुणाचल प्रदेश मध्य प्रदेश गोवा गुजरात त्रिपुरा मणिपुर नागालैंड और असम के मुख्यमंत्री को आमंत्रण पत्र भेजा जाएगा। इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे ।

भाजपा की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को भी न्योता दिया जाएगा।इकाना स्टेडियम में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अधिकारियों की टीम इन दिनों तैयारियों में जुटी हुई है कि किस गेट से कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में प्रवेश देना है और कार्यक्रम खत्म होने के बाद किस गेट से उन्हें बाहर आना है।

इकाना स्टेडियम: Photo - Social Media

दिन-रात इकाना स्टेडियम के अंदर और बाहर चल रहा काम

इसके अलावा वीआईपी की एंट्री को लेकर भी अधिकारी इन दिनों माथापच्ची कर रहे हैं ।साथ ही गाड़ियों की पार्किंग से लेकर अन्य जरूरी दिक्कतों एवं तैयारियों को लेकर दिन-रात इकाना स्टेडियम के अंदर और बाहर काम चल रहा है।

अधिकारी इस बात को लेकर भी तैयार है यदि किसी वीआईपी को अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाना है तो उसके लिए भी लखनऊ से लेकर अयोध्या तक उनकी सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद पहले से ही कर लिया जाए ।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story