×

Lucknow News: सावधान लखनऊ वाले! 10 से 3 तक नहीं रहेगी बिजली

Lucknow News: लखनऊ में रहने वालों के लिए एक जरूरी खबर है। आज यानी बुधवार को शहर के कई इलाके में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के तीन बजे तक शटडाउन रहेगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Dec 2022 3:55 AM GMT
Beware Lucknow people! There will be no electricity from 10 to 03
X

सावधान लखनऊ वाले! 10 से o3 तक नहीं रहेगी बिजली: Photo- Social Media

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में रहने वालों के लिए एक बेहद जरूरी खबर है। आज यानी बुधवार को शहर के कई इलाके में बिजली की आपूर्ति बाधित रहेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के तीन बजे तक शटडाउन रहेगा। ऐसे में अगर आप राजधानी में रहते हैं, तो फटाफट अपना जरूरी काम 10 बजे से पहले निपटा लें, जिसके लिए बिजली की आवश्यकता होती है। मोबाइल, लैपटॉप इत्यादि चार्ज कर लें और टंकी में पानी भर लें।

33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र, लापलास में मरम्मत का काम होने के कारण बिजली की आपूर्ति बुधवार को बाधित रहेगी। इस उपकेंद्र से जुड़े इलाके मसलन राणा प्रताप मार्ग,शाहनजफ रोड पर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर के तीन बजे तक शटडाउन रहेगा। बिजली विभाग की ओर से शटडाउन की जद में आने वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को मोबाइल एसएमएस के जरिए सूचित कर दिया गया है।

लखनऊ में शटडाउन

इससे पहले इसी साल 8 मई को लखनऊ के कुछ इलाकों में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक शटडाउन रहा था। प्रचंड गर्मी के बीच हुए इस शटडाउन ने लोगों की जीना मुश्किल कर दिया था। रेजीडेंसी विद्युत उपकेंद्र से पोषित 400 केवीए बुलंदमार्ग ट्रांसफर्मर में मरम्मत के कारण बिजली की सप्लाई बाधित हुई थी।

रेजीडेंसी विद्युत उपकेंद्र के अलावा तालकटोरा उपकेंद्र, विश्वास खंड उपकेंद्र और विधानसभा उपकेंद्र में भी मरम्मत का कार्य चला था। जिसकी वजह से पूरे शहर में बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई थी।

कटौती के कारण लोगों को होगी काफी परेशानी

शटडाउन से प्रभावित होने वाले क्षेत्र में विजय खेड़ा, हड्डी खेड़ा, हरदोई क्रासिंग और तालकटोरा रोड, लाटूश रोड, माडल हाउस, नजरबाग, शिवाजी मार्ग, मकरबूलगंज, बाग मुन्नु, बापू भवन, दीप होटल, मछली मोहाल, हीवेट रोड, बर्लिंगटन, डा. सूजा रोड, नया गांव, मेडिसिन मार्केट, तालाब गगनी शुल्क और सुंदरबाग शामिल हैं। मई की भीषण गर्मी के बीच हुए इस कटौती के कारण लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story