×

Lucknow News: डिपार्टमेंट लीग में मंडल रेल प्रबंधक की उम्दा कप्तानी, जनरल जायंट्स ने जीता पहला मैच

Lucknow News: अन्तर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट लीग का पहला मैच ऐशबाग रेलवे स्टेडियम में जनरल जायंट्स व मेडिकल हीरोज़ के बीच हुआ। दूसरा मैच मैकेनिकल मावरिक्स व इलेक्ट्रिक पावर के मध्य खेला गया।

Sunil Mishraa
Published on: 15 Jan 2023 1:31 PM GMT
Lucknow Excellent captaincy of Divisional Railway in Departmental League
X

Lucknow Excellent captaincy of Divisional Railway in Departmental League

Lucknow News: पूर्वोत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल क्रीड़ा संघ की ओर से आयोजित टी 20 मैच का रविवार को आगाज हुआ। अन्तर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट लीग का पहला मैच ऐशबाग रेलवे स्टेडियम में जनरल जायंट्स व मेडिकल हीरोज़ के बीच हुआ। दूसरा मैच मैकेनिकल मावरिक्स व इलेक्ट्रिक पावर के मध्य खेला गया।

मेडिकल हीरोज़ ने दिया 114 रन का लक्ष्य

जनरल जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया। मेडिकल हीरोज़ ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 07 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। जिसमें रामकेश गोस्वामी ने सर्वाधिक 36 रन, डॉ चारू सक्सेना ने 28 रन व मुकेश कुमार ने 21 रनों का योगदान दिया। जनरल जायंट्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए जनरल जायंट्स के कप्तान आदित्य कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। उन्होंने तीन ओवरों में मात्र 9 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया। जिसमे एक मेडन ओवर भी था। करन सिंह ने सर्वाधिक 3 विकेट प्राप्त किया।

जनरल जायंट्स 18 ओवर मे 7 विकेट के नुकसान पर बनाए 117 रन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जनरल जायंट्स की टीम ने 18 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज की। जनरल जायंट्स की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उदित ने सर्वाधिक 35 रन तथा करन सिंह ने नाबाद 20 रनों का योगदान दिया। मेडिकल हीरोस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने सर्वाधिक 3 विकेट प्राप्त किया। जनरल जायंट्स ने मेडिकल हीरोस को 3 विकेट से हरा कर मैच जीत लिया।

मैकेनिकल मावरिक्स ने दिया 173 रनों का लक्ष्य

टूर्नामेन्ट के दूसरे मैच में मैकेनिकल मावरिक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये। जिसमें मो अज़कर ने 73 रन, मनीष यादव ने नाबाद 38 रन तथा दीपचंद ने 26 रनों का योगदान दिया। इलेक्ट्रिक पावर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए लखन मीना ने सर्वाधिक 3 विकेट प्राप्त किया।

इलेक्ट्रिकल पावर 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इलेक्ट्रिकल पावर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 08 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। इलेक्ट्रिक पावर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जितेंद्र ने 30 रन व नवीन ने 20 रन तथा जय प्रताप ने 15 रनों का योगदान दिया। मैकेनिकल मावरिक्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए दीपचंद ने 3 विकेट, बलराम व रोहित ने 2-2 विकेट प्राप्त किये। मैकेनिकल मावरिक्स ने इलेक्ट्रिक पॉवर को 19 रनों से हराकर मैच जीत लिया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story