×

लखनऊ महोत्‍सव : सिटी बस में भी बिकेंगे टिकट, अवध शिल्‍प ग्राम में सजेगी महफिल

अगर आपको राजधानी की सिटी बसों में सफर के दौरान कंडक्‍टर लखनऊ महोत्‍सव का टिकट काटने के लिए पूछे तो हैरान मत होइएगा।आम जनता की सहूलियत के लिए जिला

Anoop Ojha
Published on: 28 Dec 2017 1:36 PM GMT
लखनऊ महोत्‍सव : सिटी बस में भी बिकेंगे टिकट, अवध शिल्‍प ग्राम में सजेगी महफिल
X
लखनऊ महोत्‍सव : सिटी बस में भी बिकेंगे टिकट, अवध शिल्‍प ग्राम में सजेगी महफिल

लखनऊ: अगर आपको राजधानी की सिटी बसों में सफर के दौरान कंडक्‍टर लखनऊ महोत्‍सव का टिकट काटने के लिए पूछे तो हैरान मत होइएगा।आम जनता की सहूलियत के लिए जिला प्रशासन ने सिटी बसों में सफर के दौरान ही यात्रियों को आगामी लखनऊ महोत्‍सव के टिकट की बिक्री करने का आदेश जारी किया है। जिला प्रशासन ने ये कदम लोगों में इसके बढ़ते क्रेज और टिकट के लिए मारामारी से बचने के लिए भी उठाया है। गौरतलब है कि लखनऊवाइट्स का बहु्प्रतीक्षित लखनऊ महोत्‍सव 24 जनवरी से अवध शिल्‍प ग्राम में आयोजित होने जा रहा है। इसके लिए गुरूवार को लखनऊ महोत्‍सव कमेटी की बैठक संपन्‍न हुई और तारीख पर फाइनल मुहर लगी।

अवध शिल्‍प ग्राम में होगा आयोजन

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि इस बार उत्‍तर प्रदेश दिवस के अवसर पर 24 जनवरी को लखनऊ महोत्‍सव का आयोजन किया जाएगा। इस बार शहीद पथ के पास अवध शिल्‍प ग्राम में इसका आयोजन किया जाएगा। 24 जनवरी को सुबह 11 बजे से लेकर रात 8 बजे तक लखनऊ महोत्‍सव उद्घाटन का कार्यक्रम चलेगा।

थीम पर नहीं हुआ कोई निर्णय

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि लखनऊ महोत्‍सव के लिए कमेटी में कई थीमों पर मंथन चल रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक समागम, गंगा जमुनी समागम माटी का सुगन्ध और लखनऊ महोत्सव, संस्कृति का समागम जैसी थीमों पर मंथन जारी है। जल्‍द ही लखनऊ महोत्‍सव कमेटी इनमें से किसी एक थीम पर अपनी मुहर लगाएगी।

स्‍थानीय कलाकारों को मिलेगा मंच

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि लखनऊ महोत्‍सव में कल्‍चरल ईवनिंग प्रोग्राम में नामी कलाकारों के अलावा स्‍थानीय कलाकारों को अधिक समय मंच देने पर भी सहमति बनी है।राजधानी के उभरते गायकों, कलाकारों, शायरों को भी मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया जाएगा।

महोत्‍सव में लगेंगे 300 स्‍टॉल

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि इस बार मेले में करीब 300 कमर्शियल स्‍टॉल लगने जा रहे हैं। इसके अलावा 80 पवेलियन, 16 खान पान के स्टॉल, काफी, आईस्क्रीम,भेलपूरी के 5 कियास्‍क, 50 टेबल, आटो जोन और बच्चों के मनोरंजन के लिए फन जोन में झूले भी लगाए जाएंगे। कमर्शियल स्‍टॉलों में राज्‍य पुरस्‍कार प्राप्‍त शिल्‍पकारों को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा विभागीय स्‍टॉल भी महोत्‍सव में लगाए जाएंगे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story