×

Lucknow News: स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लखनऊ में केस दर्ज, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप

Lucknow News: बीजेपी नेता शिवेंद्र मिश्रा की तहरीर पर केस दर्ज कर हजरतगंज पुलिस जांच कर रही है। सोमवार को तीन अलग अलग संगठनों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए तहरीर दी थी।

Sunil Mishraa
Published on: 24 Jan 2023 12:16 PM GMT (Updated on: 24 Jan 2023 1:56 PM GMT)
Lucknow News
X

Lucknow News (Social Media)

Lucknow News Today: रामचरितमानस को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मंगलवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई। बीजेपी नेता शिवेंद्र मिश्रा की तहरीर पर केस दर्ज कर हजरतगंज पुलिस जांच कर रही है। सोमवार को तीन अलग अलग संगठनों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए तहरीर दी थी। हजरतगंज कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्रा ने बताया की सभी तहरीर पर एक साथ जांच की जाएगी।

बिहार से शुरू हुआ था रामचरितमानस विवाद

बिहार के शिक्षामंत्री चंद्रशेखर ने हाल ही में रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया था, इसके बाद देश भर में जमकर बवाल कटा। अब समाजवादी पार्टी के नेता और एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी रामचरित मानस को लेकर विवादित बयान दिया है। एक निजी चैनल में दिए गए इंटरव्यू में स्वामी प्रसाद ने कहा है कि रामचरितमानस में शूद्रों का अपमान किया गया। उन्होंने यह कहा कि ऐसी पुस्तकों से इन दोहों चौपाइयों को हटाना चाहिए या फिर इन्हें प्रतिबंधित करना चाहिए।

हिन्दू महासभा समेत कई संगठनो ने स्वामी के खिलाफ दी थी तहरीर

रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य का वीडियो सोशल मीडिया में जम कर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद राजधानी में हिन्दू महासभा ने मानस पर अवांछित टिप्पणी करने पर स्वामी प्रसाद पर एफआइआर दर्ज करके प्रदेश में अशांति व दंगा भड़काने के आरोप में जेल भेजने की मांग की थी। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने मौर्य के खिलाफ हजरतगं कोतवाली में तहरीर दी थी। इससे पहले बीजेपी नेता शिवेंद्र मिश्रा ने कोतवाली में तहरीर दी थी। इंस्पेक्टर हजरतगंज अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शिवेंद्र की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है।

वहीं अन्य हिन्दू नेता देवेंद्र तिवारी ने स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने राजधानी के आलमबाग थाने में मौर्य के खिलाफ तहरीर दी है। हालांकि इंस्पेक्टर आलमबाग ने बताया कि हजरतगंज थाने में पहले ही इसी मामले को लेकर तहरीर दी जा चुकी है, ऐसे में आगे की कार्रवाई वहीं की जाएगी। तीसरी तहरीर अवधेश तिवारी ने ठाकुरगंज थाने में दी थी।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story