Lucknow Fire News: लखनऊ में 3 घण्टे में दो बार लगी आग, हजरतगंज के ग्रेविटी कोचिंग सेंटर को किया गया सील

Lucknow Fire Gravity Coaching: आग लगने का कारण बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया। आग लगने के वक्त कोचिंग में कई छात्र व लोग मौजूद रहे।

Shashwat Mishra
Published on: 6 Sep 2022 10:12 AM GMT
Fire at Lucknow Gravity Coaching
X

Fire at Lucknow Gravity Coaching (Newstrack) 

Lucknow Fire Update News: हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में आग लगने से 4 लोगों की मौत होने के बाद, शाहनजफ रोड स्थित कैलाश कला बिल्डिंग के दूसरे तल पर स्थित ग्रेविटी कोचिंग में तीन घण्टे में दो बार आग लगी। आग लगने का कारण बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट होना बताया गया। आग लगने के वक्त कोचिंग में कई छात्र व लोग मौजूद रहे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे लीला चौकी इंचार्ज आलोक सिंह ने कोचिंग से बच्चों को निकाला और जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, मौके पर पहुंचे लखनऊ पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर ने खुद माना कि बच्चों को पढ़ाने के नाम पर एक छोटे से कमरे में कोचिंग चलाई जा रही थी। जो किसी भी प्रकार से सुरक्षित नहीं है।

अग्निशमन सुरक्षा के कोई इंतजाम भी नहीं किए गए हैं। छोटे कमरों में क्लास चलने के साथ खिड़कियां और एमरजेंसी एक्जिट भी नहीं है। जिस कारण बिल्डिंग को सील करने के निर्देश दिया है। ग्रेविटी कोचिंग के जिस कमरे में आग लगी, वहां वॉशरूम हुआ करता था। कोचिंग प्रबंधन ने उसे तोड़कर बिजली के उपकरण लगवा दिए थे। जिन कमरों में कोचिंग चल रही थी, वहां भी धुंआ निकलने के लिए एक छोटी सी खिड़की के अलावा कोई अन्य जगह नहीं थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story