×

Fire in Lucknow: लखनऊ के लालबाग इलाके में लगी भीषण आग, सीट कवर गोदाम खाक..दमकल की 6 गाड़ियों ने पाया काबू

Fire in Lucknow Godown: लखनऊ में गुरुवार शाम लालबाग इलाके में एक घर में बने गोदाम में भीषण आग लग गई। यह अग्निकांड सीट कवर के एक गोदाम में लगी। दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची।

aman
Written By amanReport Ashutosh Tripathi
Published on: 12 Jan 2023 2:19 PM GMT (Updated on: 12 Jan 2023 2:20 PM GMT)
Fire in Lucknow Godown:
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Fire in Lucknow Godown: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार (12 जनवरी) की शाम भीषण आग लग गई। ये आग एक घर में बने गोदाम में लगी। बताया जा रहा है यह अग्निकांड सीट कवर के एक गोदाम में लगी है। आग लगने की ये घटना लालबाग इलाके में चारमीनार होटल (Hotel Charminar) के पास घटी। आग की भयावहता देख इलाके में हड़कंप मच गया। दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में जुट गई। फ़िलहाल किसी के हताहत की खबर नहीं है।

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज के लालबाग इलाके में गुरुवार शाम सीट कवर के कारखाने में भीषण आग लग गई। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया। मौके पर कुल 6 दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर क़ाबू पाया। दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद भीषण आग पर नियंत्रण पाया।


6 जनवरी को लगी थी होटल इंपीरियो ग्रैंड में आग

लखनऊ में नए साल में आग लगने की ये दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले 06 जनवरी को थाना कृष्णा नगर क्षेत्र के होटल इंपीरियो ग्रैंड (Hotel Emperio Grand) में आग लग गई थी। होटल एम्परियो ग्रैंड के किचन में गैस पाइपलाइन में विस्फोट के बाद आग ने भीषण रूप अख्तियार कर लिया था। इस अग्निकांड में किचन स्टाफ के 10 सदस्य घायल हो गए थे। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस और अग्निशमन दस्ते ने मौके पर पहुंच कर आग पर नियंत्रण पाया।


नहीं भूले होटल लेवाना का भीषण अग्निकांड

पिछले साल राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित लग्जरी होटल लेवाना (Hotel Levana) में भीषण अग्निकांड देखने को मिला था। होटल लेवाना में आग लगने की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सख्त हो गई थी। होटल लेवाना में भीषण अग्निकांड में चार लोगों की मौत हो गई थी, वहीं कई अन्य गंभीर घायल हुए थे। हादसे के बाद मंडलायुक्त ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) (LDA) को अवैध होटलों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए थे। साथ ही, आदेश में लेवाना होटल को सील करने और नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे। जिसके बाद होटल लेवाना को सील कर दिया गया। सीएम योगी तब इतने नाराज हुए थे कि होटल पर बुलडोजर चलाने का आदेश दिया था। हालांकि, कोर्ट ने बाद में उस पर रोक लगा दी। लेवाना मामले में सरकार को विभिन्न स्तर पर कई खामियां मिली थी।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story