×

लखनऊ में ताबड़तोड़ फायरिंग: गोलीबारी करते हुए रईसजादों ने बीच सड़क पर की पार्टी, वीडियो वायरल

Lucknow Firing Video:

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 8 April 2022 3:48 PM GMT
Lucknow Firing Video
X

Lucknow Firing Video

Lucknow Firing Video: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बीच सड़क पर कुछ युवकों द्वारा हवा में फायरिंग किए जाने की घटना सामने आई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में सड़क पर युवा जमा हुए हैं। इसी दौरान कुछ लड़के बंदूक बाहर निकालकर हवा में कई राउंड फायरिंग करते हैं।

राजधानी की सड़क पर रईसजादों की इस हरकत पर यूपी पुलिस की भी प्रतिक्रिया आ चुकी है। लखनऊ के सीपी डीके ठाकुर ने कहा कि वीडियो के जरिए आऱोपियों की पहचान कर ली गई है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगा दी गई है। आरोपी जल्द कानून के गिरफ्त में होंगे। इसके अलावा पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

बेवजह फायरिंग रोकने के लिए सख्त नियम

यूपी सरकार ने ऐसी ही बेवजह फायरिंग पर नकेल कसने के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। लाइसेंसी रिवाल्वर व बंदूक धारकों द्वारा की जाने वाली मनमानी फायरिंग पर नकेल कसने के लिए सरकार अब लाइसेंसी रिवाल्वर से निकलने वाली हर कारतूस का ब्यौरा लेगी। हथियारधारकों को पूर्व में दिए गए एक – एक कारतूस का हिसाब देना होगा, तब ही उन्हें नया कारतूस मिल सकेगा।

नया कारतूस लेने से पहले एसडीएम और सीओ से भी इजाजत लेनी होगी। इसके अतिरिक्त नया कारतूस लेने के लिए दुकानदार के सामने पहले 80 प्रतिशत कारतूस के खोखे भी जमा करने होंगे। संबंधित अधिकारी के इजाजत के बाद ही दुकानदार नए कारतूस लाइसेंस धारक को दे सकेगा।

बता दें कि पूर्व में लाइसेंस धारकों को कैटेगरी के मुताबिक कारतूस रखने की अनुमति होती थी। एक बार में 10 कारतूस तो एक साल में अधिकतम 200 नए कारतूस खरीदने की सीमा तय थी। इन्हें सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त दुकानदार से ही खरीदे जा सकते थे। हथियारधारक निर्धारित कोटे के अनुसार कारतूस दुकान से खरीद सकता था। ये कारतूस उसके लाइसेंस पर अंकित किए जाते थे।

Admin 2

Admin 2

Next Story