×

100 साल के इतिहास में लखनऊ की पहली महिला मेयर ने ली शपथ

aman
By aman
Published on: 12 Dec 2017 11:06 AM GMT
100 साल के इतिहास में लखनऊ की पहली महिला मेयर ने ली शपथ
X
100 साल के इतिहास में लखनऊ की पहली महिला मेयर ने ली शपथ

लखनऊ: आखिरकार मंगलवार (12 दिसंबर) को राजधानी को 100 साल के इतिहास में पहली महिला मेयर मिल ही गई। अम्बेडकर सभागार में मेयर सहित सभी पार्षदों को शपथ दिलाया गया। इस मौके पर सभागार में मेयर संयुक्ता भाटिया, मंत्री सुरेश खन्ना मंत्री, आशुतोष टंडन के अलावा अन्य कई लोग मौजूद थे।

हालांकि, इस दौरान उस वक़्त थोड़ी अजीब स्थिति बन गई जब पार्षदों के लिए आरक्षित सीटों पर कई अन्य लोग बैठ गए और अपनी जगह छोड़ने को तैयार नहीं थे। इसके बाद सीट को लेकर कुछ समय तक विवाद चलता रहा। शपथ ग्रहण समारोह में समाजवादी पार्टी के पार्षद कुछ ज्यादा ही उत्साहित दिखे। सभागार में मौजूद सपा पार्षदों ने 'जय अखिलेश' के नारे लगाए।

ये भी पढ़ें ...100 साल के इतिहास में BJP ने लखनऊ को दी पहली महिला मेयर

खूब लगे नारे, जमकर हुआ विरोध

इन सबके बीच लखनऊ मंडल के आयुक्त एके गर्ग ने संयुक्त भाटिया को मेयर पद की शपथ दिलाई। इसके बाद नई मेयर को गदा देकर सम्मानित किया गया। संयुक्त भाटिया के शपथ ले साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश देखने को मिला। शपथ ग्रहण के बीच समारोह में मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे भी लगे। इतना ही नहीं बीच समारोह में नगर आयुक्त के खिलाफ मुर्दाबाद का भी नारा लगा। हालांकि, इस विरोध को पुलिस ने शांत कराया।

ये भी पढ़ें ...निकाय चुनाव: भारी वोटों से BJP को मिली जीत, ये हैं UP के नए मेयरों की लिस्ट

'सबका साथ सबका विकास'

मेयर ने आगे कहा, कि 'मैंने सपा और कांग्रेस की दोनों बहनों को भी यहां बुलाया है। हम साथ मिलकर काम करेंगे। शहर का विकास ही हमारा लक्ष्य होगा।' उन्होंने कहा, बीजेपी 'सबका साथ सबका विकास' के सिद्धांत पर काम करती है। इसलिए हमें सबके साथ की जरुरत होगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story