Lucknow News: लखनऊ गैंगरेप कांड आरोपी इमरान के दाहिने पैर में लगी गोली, दोस्त के साथ मिलकर की थी हैवानियत

Lucknow Gang Rape: लखनऊ में गैंगरेप के मुख्य आरोपी इमरान उर्फ मुस्तफा और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। इमरान के पैर में गोली लगी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Oct 2022 3:03 AM GMT
Rapist Imran alias Mustafa, the main accused of gangrape in Lucknow, arrested in the encounter:
X

लखनऊ में गैंगरेप का मुख्य आरोपी दुष्कर्मी इमरान उर्फ़ मुस्तफा मुठभेड़ में अरेस्ट: Photo- Social Media

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में पिछले दिनों हुए एक गैंगरेप कांड के मुख्य आरोपी इमरान उर्फ मुस्तफा बुधवार तड़के पुलिस एनकाउंटर में जख्मी हो गया। पुलिस ने घायलावस्था में दुष्कर्मी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी इमरान ने शनिवार शाम विभूतिखंड इलाके के कठौता चौराहे से ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही छात्रा को ऑटो से अगवा कर गैंगरेप किया था। इस वारदात में इमरान के साथ उसका दोस्त आकाश भी शामिल था, जिसे पुलिस ने सोमवार को ही दबोच लिया था।

पुलिस की गोली से जख्मी हुआ मुख्य आरोपी को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने उसके पास से 32 बोर की पिस्टल और कारतूस बरामद किया है। मुख्य आरोपी इमरान मूलरूप से बहराइच का रहने वाला है। वह लखनऊ के विन्रमखंड में किराए के मकान में रहकर ऑटो चलाता है। पुलिस अब उसके अपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

मुखबिर ने दी इमरान की सूचना

छात्रा के साथ गैंगरेप का मुख्य आरोपी इमरान वारदात को अंजाम देने के बाद फरार चल रहा था। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि इमरान कठौता इलाके में देखा गया है। पुलिस ने बुधवार तड़के घेराबंदी शुरू की। पुलिस को सुबह 3.30 बजे कठौता झील के पास बाइक पर इमरान जाते हुए दिखा। पुलिस ने जब उसे रोकने की कोशिश की तो उसने गोली चलानी शुरू कर दी। पुलिस के जवाबी कार्रवाई में उसके दाहिने पैर में गोली लगी और वह गिर गया।


क्या था मामला

शनिवार को राजधानी के विभूतिखंड के कठौता इलाके में ट्यूशन पढ़ाकर घर लौट रही हुसैनगंज की रहने वाली छात्रा को ऑटो सवार दो बदमाशों ने अगवा कर लिया था। इसके बाद बदमाशों ने उसके सिर पर किसी भारी वस्तु से प्रहार कर उसे बेहोश कर दिया। बेहोशी की हालत में उसे सुशांत गोल्फ सिटी के प्लासियो मॉल के पीछे झाड़ियों में लेकर गए और गैंगरेप किया। देर रात हुसड़िया चौराहे पर छात्रा को फेंककर आरोपी फरार हो गए। इस मामले में लापरवाही बरतने पर डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने हुसड़िया चौकी इंचार्ज हुसैन अब्बास को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, थाना प्रभारी विभूतिखंड, गोमतीनगर और सुशांत गोल्फ सिटी को नोटिस जारी किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story