×

Lucknow News: छात्रा से हैवानियत मामले में ताजा अपडेट, अभियुक्त आकाश तिवारी गिरफ्तार

Lucknow News: डीसीपी प्राची सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने ऑटो में पीछे बैठे गैंग रेप के अभियुक्त आकाश तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। ऑटो ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 17 Oct 2022 9:26 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2022 10:38 AM GMT)
Rewa News
X

नाबालिग श्रमिक किशोरी से ठेकेदार ने किया रेप (photo: social media )

Lucknow News: छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला। पुलिस को मिली कामयाबी। डीसीपी प्राची सिंह के नेतृत्व में एक आरोपी गिरफ्तार। ऑटो में पीछे बैठा आरोपी आकाश तिवारी गिरफ्तार। आरोपी खुद भी है ऑटो चालक। दूसरे मुख्य आरोपी ऑटो चालक की तलाश में लगातार पुलिस की टीम जुटी। दोनो ने मिलकर किया था छात्रा के साथ रेप।

विभूतिखंड इलाके में छात्रा से गैंगरेप मामले चौकी प्रभारी पर कार्रवाई हो गई है, डीसीपी प्राची सिंह ने मामले में ये कार्रवाई की है, हुसड़िया चौकी इंचार्ज हुसैन अब्बास को सस्पेंड कर दिया गया है, थाना प्रभारी विभूतिखंड, गोमतीनगर को नोटिस जारी की गई है। इसी के साथ सुशांत गोल्फ सिटी प्रभारी को भी नोटिस जारी की गई है। इन्हें जानकारी के बावजूद लापरवाही बरतने पर नोटिस दी गई है। सभी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

राजधानी के विभूति खंड इलाके में 18 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिसवालों पर लापरवाही की गाज गिरनी शुरू हो गई है. डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह ने हुसड़िया चौकी इंचार्ज हुसैन अब्बास को सस्पेंड कर दिया है, जबकि थाना प्रभारी विभूतिखंड, गोमती नगर और सुशांत गोल्फ सिटी प्रभारी को नोटिस जारी कर जवाब माँगा है. तीनों थाना प्रभारियों पर जानकारी के बावजूद लापरवाही बरतने का आरोप पीड़िता के परिवार ने लगाया था की उन्हें एक थाने से दूसरे थाने भेजते रहे. ज़ब मामला मीडिया में आया तो 18 घंटे बाद विभूति खंड में मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया. फिलहाल पीड़िता का झलकारी बाई अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस घटना के दोनों मुख्य आरोपी ऑटो चालक और उसके दोस्त की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई है आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को ऑटो का सुराग भी मिल गया है जल्द ही दोनों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लेगी. डीसीबी प्राची सिंह ने पीड़िता और उनके परिजनों से मुलाकात कर उन्हें न्याय दिलाने की भरोसा दिलाया है।

गौरतलब है कि राजधानी लखनऊ में छात्रा के साथ गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद हड़कम्प मच गया था। घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है, जहां विभूतिखंड थाने के कठौता से छात्रा ट्यूशन पढ़ाकर अपने घर हुसैनगंज वापस लौट रही थी. घर जाने के लिए वह ऑटो में बैठी. ऑटो में एक शख्स और बैठा था. हुसडिया चौराहे पर पहुंचते ही ऑटो ड्राइवर ने ऑटो को शहीद पथ पर चढ़ाया. इस पर जब छात्रा ने उससे पूछा तो सवारी बैठाने की बात कहकर वह उसे चुप करा दिया. जिसके बाद वह उसे प्लासिओ मॉल के पीछे झाड़ियों में ले गए. जहां ड्राइवर और उसके दोस्त ने उसके साथ गैंगरेप किया. फिर बेहोशी की हालत में उसे लाकर हुसौडिया चौराहे के पास फेंककर फरार हो गए. शनिवार देर रात छात्रा किसी तरह अपने घर पहुंची और परिवारवालों को घटना की जानकारी दी. उसके बाद से परिवार पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे तो उन्हें तीन थानों के चक्कर लगाने पड़े.

मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो विभूतिखंड थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. इस दौरान करीब 18 घंटे बाद पुलिस उसका मेडिकल कराने के लिए भेजा. छात्रा हुसैनगंज इलाके की रहने वाली है वह हर रोज कठौता इलाके में ट्यूशन पढ़ाने आती थी. शनिवार को भी वह ट्यूशन के लिए आई थी. देर शाम ट्यूशन पढ़ाने के बाद वह अपने घर के लिए निकली थी. जिस ऑटो में वह बैठी उसमें एक और शख्स बैठा था. वह सवारी समझकर उसमें बैठ गई. लेकिन उन दोनों दरिंदों ने उसे पहले गलत दिशा में ले गए. छात्रों ने जब उनका विरोध किया तो उसे डरा धमकाकर चुप कराने का प्रयास किया. जब वह नहीं शांत हुई किसी चीज से मारकर उस को बेहोश कर दिया. इसके बाद सुशांत गोल्फ सिटी स्थित प्लासिओ मॉल के पीछे झाड़ियों में लेजाकर गैंगरेप किया. दोनों ने 3 से 4 घंटे तक उसे अपने कब्जे में रखा. इसके बाद उसे हुसडिया चौराहे पर लाकर एक सुनसान जगह में छोड़कर फरार हो गए.

एफआईआर दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू

परिवारवालों को जब छात्रा ने पूरे घटनाक्रम बताया तो पहले गोमतीनगर थाने पहुंचे, वहां से उसे विभूतिखंड जाने के लिए बोला गया और फिर सुशांत गोल्फ सिटी का चक्कर लगवाया गया. तीन थाने की पुलिस पीड़ित परिवार को एक जगह से दूसरी जगह तक दौड़ाती रही. आखिर में जब वीडियो वायरल हुआ पुलिस के आलाअधिकारियों तक खबर पहुंची तो मामला विभूतिखंड थाने का निकला और फिर एफआईआर दर्ज कर दोनों आरोपियों की तलाश शुरू हो गई है. वहीं डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह भी अस्पताल पहुंचकर छात्रा का हाल जाना और उनका बयान दर्ज किया. फिलहाल छात्रा का झलकारी बाई अस्पताल इलाज चल रहा है और दोनों आरोपियों के खिलाफ विभूति खंड थाने में आईपीसी की धारा 342, 376-D, 323, 392, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है. प्राची सिंह ने कहा है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story