×

Lucknow News: धर्मांतरण के दबाव में युवती ने दी जान, आरोपी युवक गिरफ्तार

Lucknow News: पीड़ित पिता के मुताबिक आरोपी रफीक ने लड़की को इतना मेंटली टॅार्चर किया कि उसने कहीं आना जाना ही बंद कर दिया था।

Sunil Mishraa
Published on: 11 Jan 2023 3:40 AM GMT
Lucknow News
X

धर्मांतरण के दबाव में युवती ने दी जान (photo: social media )

Lucknow News: जबरन धर्मांतरण से जुड़ा एक नया मामला लखनऊ से सामने आया है। आरोप है कि धर्म परिवर्तन का दबाव पड़ने पर लड़की ने आत्महत्या कर ली। मडियाव कोतवाली में केस दर्ज कर पुलिस ने मंगलवार रात आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

लड़की के पिता ने बताया कि उसकी बेटी पास के ही एक कारखाने में नौकरी करती थी। उसी कारखाने में आरोपी रफीक सिद्दीकी भी काम करती था। नौकरी के दौरान आरोपी रफीक मेरी बेटी को परेशान करता था। जिसके चलते मेरी बेटी ने वहां से नौकरी छोड़ दी। मेरी बेटी दूसरी जगह नौकरी करने लगी लेकिन आरोपी युवक का घर रास्ते में पड़ता था। नौकरी पर आते-जाते समय रफीक लड़की ने को टॅार्चर करना शुरू कर दिया। फिर लड़की ने दूसरे रास्ते से आना-जाना शुरु कर दिया। तब कई बार आरोपी रफीक ने कई बार घर आकर लड़की को धमकाया। उस पर अपना धर्म छोड़कर उसका धर्म अपनाने का दबाव बनाता था।

आरोपी करता था लड़की को मेंटली टॅार्चर

पीड़ित पिता के मुताबिक आरोपी रफीक ने लड़की को इतना मेंटली टॅार्चर किया कि उसने कहीं आना जाना ही बंद कर दिया था। यहां तक की रफीक के डर से उसने नौकरी पर जाना ही बंद कर दिया था। उन्होंने कहा है कि रफीक मेरी बेटी का धर्म बदलवाकर उससे शादी करना चाहता था। रफीक बेटी के मोबाइल पर भी उर्दू में धर्म बदलने के लिए मैसेज किया था। मेरी बेटी ने मुझसे कहा था कि मैं मर जाऊंगी लेकिन धर्म नही बदलूंगी और आज मेरी बेटी दुनिया मे नही रही। पिता की सूचना के आधार पर पुलिस मामला दर्ज कर मामले की पड़ताल कर रही थी। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया था। जबकि पीड़ित परिवार का कहना था मामला धर्म परिवर्तन का है। मड़ियांव इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया की आरोपी रफीक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story