×

Lucknow News: छात्रा के गर्दन और रीढ़ की हड्डी टूटी मिली, पोस्टमार्टम में शॉक एंड हैमरेज मौत की वजह

Lucknow News: बीकेटी के एसआर स्कूल की छात्रा की मौत की गुत्थी उलझ गई। पोस्टमार्टम में छात्रा के रीढ़, गर्दन और पैर की हड्डियां टूटी मिली।

Sunil Mishraa
Published on: 22 Jan 2023 5:05 AM GMT
Lucknow News
X

सांकेतिक तस्वीर (Pic: Social Media) 

Lucknow News: बीकेटी के एसआर स्कूल की छात्रा की मौत की गुत्थी उलझ गई। पोस्टमार्टम में छात्रा के रीढ़, गर्दन और पैर की हड्डियां टूटी मिली। सिर पर गहरे चोट के निशान मिले। मौत की वजह शॉक एंड हैमरेज सामने आया। इस रिपोर्ट ने स्कूल प्रबंधन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। हालांकि पुलिस अभी छात्रा के घरवालों की तरफ से तहरीर मिलने का इंतजार कर रही है। एसआर स्कूल की आठवीं की छात्रा प्रिया राठौर की शुक्रवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ हॉस्टल वार्डन साधना सिंह ने बताया था की प्रिया खाना खाने के बाद टहल रही थी। अचानक गिरी और बेहोश हो गई। हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। लेकिन पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों का कहना है की टूटी हुई हड्डियां और चोट इशारा कर रहे हैं की प्रिया काफी ऊंचाई से गिरी थी।

पुलिस के मुताबिक परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाया है, जिससे अभी तक आगे की जांच शुरू नहीं हो सकी है। एसीपी बीकेटी अमित कुमावत ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर चले गए हैं। साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तहरीर मिलने पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ पुलिस ने एहतियातन पोस्टमार्टम भी तीन डॉक्टरों के पैनल से कराने के साथ उसकी वीडियोग्राफी कराकर स्लाइड भी बनाई है।

हत्या या आत्महत्या के बीच उलझी पुलिस की थ्योरी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से साफ है कि प्रिया की मौत सामान्य नहीं है। हत्या या आत्महत्या की आशंका है जो पुलिस जांच में साफ हो सकेगा कि वह ऊंचाई से कूदी है या उसे फिर फेका गया है। बीकेटी इंस्पेक्टर बृजेश चंद्र तिवारी का कहना है कि स्कूल प्रशासन छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। उसी दौरान पुलिस को सूचना दी गई थी। पुलिस की टीम सीधे अस्पताल पहुंची थी। बाद में घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक, परिजनों ने कोई आरोप नहीं लगाए हैं। जो तहरीर मिलेगी उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

कक्षा तीन से इसी स्कूल में पढ़ाई कर रही थी प्रिया

लखनऊ मास्टर बाग में रहने वाले किसान जयराम राठौर की बेटी प्रिया एसआर स्कूल में कक्षा तीन से से पढ़ रही थी। पिता जयराम के मुताबकि उनकी पत्नी जयंती प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं। 8 फरवरी 2021 को जयंती का हमीरपुर तबादला होने के चलते प्रिया को हॉस्टल में रख दिया गया था। आजकल वह परिवार के साथ जालौन में रह रहे है। सर्दियों की छुट्टी में बेटी घर आई थी। गुरुवार को ही छुट्टी से घर लौटी थी। उसके घर से जाने के करीब 30 घंटे बाद उसकी मौत की खबर आ गई। जिससे पूरा परिवार टूट गया है।

बेटी से फोन पर बात होने के 2 घंटे बाद हुई घटना

जयराम राठौर के मुताबिक शुक्रवार शाम 7:47 वार्डन से कहकर अपनी बेटी से बात की थी। फोन पर उसने कुछ कमजोरी महसूस होने की बात कही। इस पर खाना खाकर आराम करने को कहा। हम लोग खाना खाने की तैयारी कर रही रहे थे कि तभी 9:04 पर वार्डन का फोन आया कि प्रिया गंभीर हालत में कालेज परिसर में स्कूटी के पास पड़ी मिली है। हम लोग लखनऊ के रवाना ही हुए कि जानकारी हुई कि उसकी मौत हो गई है। सुबह 4 बजे के करीब कालेज परिसर पहुंच कर घटना के विषय में जानकारी की। तब उसके साथ रहने वाले बच्चों ने हादसे के विषय में कुछ भी जानकारी होने से इंकार कर दिया। वह एक बड़े कमरे तीन बच्चों के साथ रहती थी। हॉस्टल में बाहरी लोगों का आना-जाना मना था। इसलिए वह खुद कभी हॉस्टल के अंदर नहीं गए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story