×

Global Investors Summit 2023: ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की भी छुट्टियां रद्द, इस तारीख तक नहीं मिलेगी छुट्टी

Global Investors Summit 2023: समिट में आने वाले मेहमानों को मेडिकल की आकस्मिक जरूरत को देखते हुए लखनऊ के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टी 16 फरवरी तक रद्द कर दी गई है।

Sunil Mishraa
Published on: 7 Feb 2023 6:07 AM GMT
Global Investors Summit
X

Global Investors Summit (photo: social media 

Global Investors Summit 2023: लखनऊ में होने जा रहा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को प्रशासन अंतिम रूप देने में लगा है। रंगरोगन और साज सज्जा का काम करीब पूरा हो चुका है। समिट में आने वाले मेहमानों को मेडिकल की आकस्मिक जरूरत को देखते हुए लखनऊ के डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की छुट्टी 16 फरवरी तक रद्द कर दी गई है।

मेडिकल स्टाफ टीम को इनवेस्टर्स समित की आपदा की जिम्मेदारी दी गई है। शहर में इनवेस्टर्स समिट को लेकर सीएमओ के अधीन सभी डॉक्टर, और स्वास्थ्य सेवा से जुड़े स्टाफ को जारी की गई छुट्टी को 16 फरवरी तक बर्खास्त कर दिया गया। इन्हें विशेष रूप से अधिकारियों से अनुमति के बाद ही छुट्टी मिल सकती है। इसमें 90 डॉक्टर 90 पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी तय की गई है। अमौसी एयरपोर्ट पर भी डॉक्टर रहेंगे। डॉक्टर और पैरामेडिकल टी को पहले स अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही अस्पतालों की व्यवस्था भी चकाचौंध हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बताया गया है डॉक्टर और कर्मचारियों के विशेष परिस्थिति में ही छुट्टी मिलेगी।

एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचेंगे युवा अधिकारी

ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में आने वाले मेहमानों को एयरपोर्ट पर रिसीव करने के लिए युवा अधिकारियों को चुना गया है। युवा आईएएस, पीसीसी और संबंधित सेवा के अधिकारियों की टीम को सोमवार को वृंदावन विहार योजना स्थित स्थान पर प्रशिक्षण दिया गया। औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सीईओ अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को वहा का जायजा लिया। 150 आईएएस एवं पीसीएस, 150 राजस्व परिषद के अधिकारी, तकनीकी शिक्षा सेवा के 150 अधिकारी यूपीसीडा के 34, गीडा के 33 ग्रेटर नोएडा अथारिटी के 30 अधिकारी लगाए गए हैं हैं। ये अधिकारी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, उद्योगपति और अन्य डेलीगेशन के साथ रहेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story