×

Lucknow: गोमतीनगर विस्तार में ट्रैफिक समस्या से जल्द मिलेगी निजात, शहीद पथ किनारे बनेगा कैरिज-वे

Gomti Nagar Vistar Traffic: ग्वारी गांव क्रॉसिंग से लेकर गोमती नगर विस्तार में ग्रीनवुड अपार्टमेंट तक मार्ग का चौड़ीकरण कराया जाएगा।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Jun 2022 1:45 PM GMT
Lucknow: गोमतीनगर विस्तार में ट्रैफिक समस्या से जल्द मिलेगी निजात, शहीद पथ किनारे बनेगा कैरिज-वे
X

गोमतीनगर विस्तार में ट्रैफिक समस्या से जल्द मिलेगी निजात (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow Traffic: गोमती नगर विस्तार (Gomti Nagar Vistar) में रहने वाले लाखों लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) द्वारा जल्द ही ग्वारी गांव क्रॉसिंग (Gwari Gaon Crossing) से लेकर गोमती नगर विस्तार में ग्रीनवुड अपार्टमेंट (Greenwood Apartment) तक मार्ग का चौड़ीकरण (Widening) कराया जाएगा।

इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी सड़क पर से अतिक्रमण (Encroachment) हटाकर यातायात को सुचारू करने का कार्य किया जाएगा। एलडीए उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी (Akshay Tripathi) ने शनिवार को गोमती नगर विस्तार का निरीक्षण करके अधिकारियों को इस बाबत दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में अभियान चलाकर प्राधिकरण की अर्जित भूमि से हर प्रकार का अतिक्रमण हटाने के भी आदेश दिए।

अवैध दुकानों व मकानों पर जल्द होगी कार्रवाई

अधिशासी अभियंता जोन-1 अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि ग्वारी क्रॉसिंग से गोमती नगर विस्तार, सेक्टर-1 को जाने वाली सड़क पर लाइन से गोश्त की दुकानें खुली हैं। निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष ने तहसीलदार-अर्जन शशिभूषण पाठक को निर्देशित किया कि वह इस स्थान के अर्जन की स्थिति को स्पष्ट करते हुए अवैध दुकानों व मकानों को हटाने की कार्रवाई शीघ्र सुनिश्चित कराएं। जिससे कि ग्वारी क्रॉसिंग से लेकर ग्रीनवुड अपार्टमेंट के ए-बी-के ब्लॉक तक सड़क चौड़ीकरण (Road Widening) का कार्य कराया जा सके।


इसके अलावा उपाध्यक्ष ने गोमती नगर विस्तार थाने से सेंट फ्रांसिस स्कूल को जाने वाली सड़क का भी मुआयना किया। यहां पाया गया कि अवैध अतिक्रमण के चलते रोड की एक लेन अवरूद्ध है। इस पर उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द यहां के अर्जन की स्थिति को स्पष्ट करते हुए अवैध अतिक्रमण हटाया जाए, जिससे कि यातायात सुगम हो सके। इस मार्ग के खुलने से शारदा अपार्टमेंट व सरस्वती अपार्टमेंट आदि समेत सेक्टर-4 में रहने वाली बड़ी आबादी को राहत मिलेगी।

शहीद पथ के समानांतर सड़क पर कैरिज-वे

उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने बताया कि गोमती नदी बंधे से लेकर विरामखण्ड रेलवे लाइन तक शहीद पथ के दोनों तरफ साढ़े दस मीटर चौड़ाई में कैरिज-वे बनाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस मार्ग पर जो भी अतिक्रमण आड़े आ रहे हैं। उनके अर्जन की स्थिति को स्पष्ट करते हुए अतिक्रमण को शीघ्र हटाया जाए। जिससे कि मार्ग चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र प्रारंभ कराया जा सके। इस रूट पर कैरिज-वे बनने से गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-1, 4, 5 और 6 में रहने वाली बड़ी आबादी को ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिल जाएगा।

सेक्टर-4 में पार्क से हटेगा अतिक्रमण

निरीक्षण के दौरान उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 में शहीद पथ के निकट स्थित पार्क का भी मुआयना किया। उन्होंने यहां अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करके पार्क को विकसित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह, विशेष कार्याधिकारी अरूण कुमार सिंह, तहसीलदार अर्जन शशिभूषण पाठक व सहायक अभियंता नरेन्द्र कुमार समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story