×

Lucknow News: आख़िर कब समझेंगे लोग? बड़े हादसे से भी नहीं लिया सबक़!

Lucknow News: इतनी बड़ी घटना के दूसरे ही दिन लोगों ने उस हादसे को भुला दिया और धड़ल्ले से उसी शार्टकट रास्ते से गुज़रते हुए दिखायी दिए। आपको बता दें कि मंगलवार को पेपर मिल कॉलोनी स्थित गोमती रिवरफ़्रंट पर एक दर्दनाक हादसा हो गया।

Ashutosh Tripathi
Published on: 21 Dec 2022 1:30 PM GMT (Updated on: 21 Dec 2022 1:55 PM GMT)
X

हादसे वाली जगह से गुजरते वाहन (फोटों - न्यूजट्रैक)

Lucknow News: पानी के बीच से निकलती इन गाड़ियों को देखिए… मंगलवार को ऐसे ही निकलती एक कार गोमती नदी में समा गई और दो लोगों की मौत हो गई। जिनके शव की अभी तक नदी में तलाश जारी है। एक तरफ शव की तलाश हो रही थी तो दूसरी तरफ लोग उस हादसे को भुला धड़ल्ले से उसी शार्टकट रास्ते से गुज़रते हुए दिखाई दे रहे है।



गोमती रिवरफ़्रंट किनारे हुआ बड़ा हादसा

आपको बता दें, कि मंगलवार को समता मूलक चौराहा के निकट पेपर मिल कॉलोनी स्थित गोमती रिवरफ़्रंट पर एक भयानक हादसा हो गया। जिसमें दो लोगों और उनके पालतू कुत्ते ने अपनी जान गवां दी। यह खबर लिखें जानें तक दोनों शवों को ढूँढने के लिए एनडीआरएफ और फायर कर्मियों की टीम मशक़्कत करती रही लेकिन शव नहीं खोज पाई है।



समय बचाने के लिए अपनाते शार्टकट रास्ता

इस रास्ते से ज़्यादातर लोकल निवासी समय बचाने के लिए गुजरते रहते है। इस शार्टकट रास्ते का प्रयोग विशेष रूप से गोमती नगर से डालीगंज जाने वाले लोग ही करते हैं। आपको बता दें, कि इस रास्ते में जाम नहीं मिलता और समय की भी बहुत बचत हो जाती है। जिस कारण लोग जान ज़ोख़िम में डालकर इस शार्टकट रास्ते से गुजरना पसंद करते हैं।



पड़ोस में रहने वाले लोगों ने क्या बताया

वहीं पास के भीखमपुर निवासी लोगों ने बताया, कि इस जगह पर पिछ्ले कई सालों से हादसे हो रहे है। अभी पिछ्ले साल ही एक कार नदी में जा गिरी और कई लोग की नदी में डूबने से मौत हो गई थीं। जिसके बाद भी लखनऊ प्रशासन नहीं जागा और इस शार्टकट रोड को लोगों के लिए खुला रहने दिया। अब मगंलवार रात एक और कार इसी जगह से नदी में जा गिरी और दो लोग की मौत हो गई। जिसके बाद वहीं पास रहने वाले लोगों ने उम्मीद जताई, कि जल्द ही इस शार्टकट रास्ता को बंद कर दिया जाएंगा।



रिवर फ्रंट की टूटी बाउंड्री से अंदर जाते लोग

गोमती रिवर फ्रंट वैसे मुख्य रूप से लोगों के टहलने और लखनऊ के विकास के लिए अखिलेश यादव सरकार में बना था। जिसके बाद सरकार बदली और रिवर फ्रंट का विकास हाशिए पर चला गया। अब बहुत से लोग रिवर फ्रंट के किनारे टूटी बाउंड्री से वाहन ले जाकर शार्टकट रास्ता अपनाते है। जहां पर ये हादसा हुआ वहां पर रोड के ऊपर से कुकरैल की तरह से आने वाला नाला गोमती में गिरता है। इस पानी के ऊपर से लोग अपने वाहन लेकर गुजरते रहते है। जो इन भयानक हादसों को निमंत्रण देते रहते हैं।



लखनऊ नगर आयुक्त ने कहा बंद होगा रास्ता

इस घटना के बाद मौक़े पर निरीक्षण करने पहुंचे लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने कहा, कि इस शार्टकट रास्ते को तत्काल रूप से बंद कराया जायेगा और इसके बाद भी अगर कोई इस शार्टकट रास्ते से गुजरता पाया जायेगा तो उनके ख़िलाफ सख़्त कार्यवाई भी की जाएगी।



Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story